Saturday, October 23, 2021

 

 

 

इस्तीफा देने के बाद बोले हरीरी – जल्द ही करूँगा स्वदेश वापसी, क़ानूनी रूप से दूंगा इस्तीफा

- Advertisement -
- Advertisement -

saad1

लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल आउन ने प्रधानमंत्री साद अल हरीरी के स्वदेश नहीं लौटने पर सऊदी अरब से स्पष्टीकरण मांगे जाने के बाद अब साद अल हरीरी इस्तीफा देने के पहली बार सामने आये. और उन्होंने कहा कि वे जल्द ही लेबनान की स्वदेश वापसी करेंगे.

हरीरी ने कहा कि वे लेबनान वापस आकर क़ानूनी तरीक़े से अपना त्यागपत्र देंगे.  हरीरी ने कहा कि उन्हें पता है कि संविधान के अनुसार उन्हें राष्ट्रपति को अपना त्यागपत्र देना चाहिए. उन्होंने कहा कि लेबनान के भीतर राजनैतिक दलों से उन्हें कोई समस्या नहीं है.

हरीरी का कहना  है कि लेबनान के भीतर कुछ एेसे गुट हैं जो फ़ार्स की खाड़ी के देशों को नुक़सान पहुंचाने तथा अस्थिर करने के प्रयास में लगे हुए हैं. उनका कहना है कि मैं किसी भी स्थिति में लेबनान को रणक्षेत्र में परिवर्तित नहीं होने दूंगा.

इस दौरान उन्होंने ऊदी अरब के शासक शाह सलमान और क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की तारीफ़ करते हुए कहा कि शाह सलमान और उनके सुपुत्र मुहम्मद सलमान मेरा बहुत सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि सन 2006 के इस्राईली अतिक्रमण के बाद सऊदी अरब ने हमारी सहायता की.ब सवाल यह पैदा होता है कि दूसरों ने हमारे लिए क्या किया?

ध्यान रहे राष्ट्रपति मिशेल आउन ने विदेशी राजनयिकों के समक्ष हरीरी के सऊदी अरब पर अगवा करने का भी आरोप लगाते हुए कहा था कि सऊदी अरब से उन्हें छुटकारा मिलना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles