Sunday, June 13, 2021

 

 

 

पाक में सूफी दरगाह पर हुए ISIS हमले के बाद तिलमिलाया पाक, किये 37 आतंकवादी ढेर

- Advertisement -
- Advertisement -

इस्लामाबाद | कल शाम पाकिस्तान में हुए ISIS हमले के बाद सुरक्षाबलो ने आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए 37 आतंकियों को ढेर कर दिया. सुरक्षाबलो ने अनुसार आतंकियों के खिलाफ इस तरह का अभियान अभी कुछ दिन और जारी रहेगा. इसके अलावा पाक ने अफगानिस्तान को 76 आतंकवादियों की एक लिस्ट सौपते हुए कहा की या तो आप इन आतंकवादियों के खिलाफ कार्यवाही करे या फिर इन्हें हमें सौप दे.

मिली जानकारी के अनुसार कल शाम सूफी दरगाह पर हुए आतंकी हमले के बाद पाक सुरक्षाबलो ने पुरे देश में आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया. कई शहरो में दर्जन भर संदिध लोगो को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा कई जगह पर हुई मुठभेड़ में 37 आतंकियों को मार गिराया गया. पैरामिलिट्री रेंजर्स की और से जारी बयान में कहा गया की अकेले सिंध प्रान्त में 18 आतंकियों को ढेर किया गया.

वही पुलिसवालों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भी आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही की. यहाँ पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 11 आतंकी मारे गए. इसके अलावा पेशावर के रेगी इलाके में भी तीन आतंकी ढेर किये गए. मारे गए आतंकियों के पास भारी मात्र में गोला बारूद और हथियार मिले है. बड़ी कार्यवाही से तिलमिलाए आतंकवादियों ने अफगानिस्तान सीमा से सटी एक चेकपोस्ट पर हमला किया. जवाबी कार्यवाही में चार आतंकी मारे गिराए गए.

मालूम हो की कल शाम सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में स्थित लाल शाहबाज कलंदर दरगाह के अन्दर एक आत्मघाती हमले में 70 लोग मारे गए. इसके अलावा 250 लोग घायल भी हुए है. इस हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है. यह हमला पाक सरकार के उस फैसले के एक दिन बाद हुआ है जिसमे सरकार ने पाकिस्तान में शांति के लिए खतरा बन चुके संगठन और तत्वों को मिटाने का संकल्प किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles