Saturday, June 12, 2021

 

 

 

अफरीदी फिर से दुबई के जेलों में बंद 25 पाकिस्तानी कैदियों को जुर्माना भर रिहा करायेंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

दुबई की जेलों में लम्बे समय से बंद पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट शाहिद अफरीदी ने एक मुहीम की शुरुआत की. इस मुहीम के तहत उन्होंने हाल ही में 30 पाकिस्तानी कैदियों को सुरक्षित रिहा कराया था. अब एक बार फिर से वे दुबई की अलग-अलग जेलों में बंद 25 कैदियों को छुड़ाने की कोशिश में जुटें हैं.

अफरीदी ने मानवता के आधार पर दुबई की जेलों में वित्तीय अपराधों के आरोप में बंद अपने देश के 25 कैदियों को छुड़ाने के लिए 21 हजार डॉलर देने जा रहे हैं. दुबई पुलिस के मुताबिक अफरीदी द्वारा इनके वित्तीय जुर्माना भरने के पाकिस्तान के 25 कैदियों को जेलों से छोड़ दिया जाएगा.

छोटे मोटे वित्तीय अपराधों के दोषी कैदियों की रिहाई के लिए अफरीदी 80000 दरहम (21,781 डॉलर) का भुगतान करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक अफरीदी ने दुबई पुलिस से कहा है कि वह अधिक कैदियों की रिहाई में मदद के लिए अगली बार दो लाख दरहम का भुगतान करेंगे.

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी के मुताबिक, अफरीदी की परोपकारी संस्था ‘शाहिद अफरीदी फाउंडेशन’ ने इसमें खास भूमिका निभाई रही हैं. याद रहे कि अफरीदी ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में 28 जनवरी से  एक क्रिकेट टूर्नामेंट, ‘Zalmi विश्व कप’ का शुभारंभ किया हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles