आईपीएल क्रिकेट में अपनी प्रतिभा के दम पर युवा अफगानी स्पिनर राशिद खान दुनिया भर में छाए हुए है. ऐसे में दिलचस्प ये जानना होगा कि आखिर उनके देश में उनकी क्या अहमियत है.

राशिद की अहमियत का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि खुद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी राशिद की तारीफ़ करते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहते है कि हम आपको राशिद नहीं देंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अफगानी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा है कि हमें राशिद पर गर्व है और भारत ने जो हमारे प्लेयर्स के लिए किया उसके लिए हम उनके आभारी हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया.

modi

बता दें कि शुक्रवार रात आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर मैच में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम को फाइनल में जगह दिलाई. बता दें कि  राशिद खान को आईपीएल 2017 में पहली बार खेलने का मौका मिला था जब उन्हें नीलामी में हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था.

जबकि इस बार की नीलामी में हैदराबाद ने उन्हें रिटेन तो नहीं किया लेकिन RTM (राइट टू मैच) कार्ड का इस्तेमाल करते हुए राशिद को 9 करोड़ रुपये में फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिया.

Loading...