adel

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की ह’त्या को स्वीकार ने के बाद ऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबैर ने रविवार को कहा कि उनका देश नहीं जानता है कि खशोगी का श’व कहां है।

फॉक्स न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में जुबैर ने कहा कि सऊदी नेतृत्व का शुरू में मानना था कि खशोगी इस्तांबुल में उनके वाणिज्य दूतावास से चले गए हैं जहां उन्हें दो अक्टूबर को आखिरी बार देखा गया था। जुबैर ने कहा, “हम विस्तृत ब्यौरे के बारे में नहीं जानते हैं कि यह कैसे हुआ। हम नहीं जानते हैं कि श’व कहां है।”

अल-जुबेर ने कहा, ‘जिन लोगों ने भी ऐसा किया है। उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल किया है। यकीनन यह एक भारी भूल हुई है। इस पर पर्दा डालते हुए और भी बड़ी गलती की गई है। किसी भी सरकार में यह स्वीकार्य नहीं है।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘हम हर एक पहलू को सामने लाएंगे। हम सभी तथ्यों को सामने रखने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही जिन्होंने यह ह’त्या की है उन्हें दंडित भी कराने के लिए हमारी प्रतिबद्धता है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर लग रहे आरोपो पर उन्होने कहा, इस ऑपरेशन से पूरी तरह से अंजान हैं। यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग हत्या में शामिल हैं उनका किसी भी तरह से बिन सलमान के साथ कोई लेनादेना नहीं है। अल-जुबेर ने कहा, ‘यहां तक कि वरिष्ठ नेतृत्व भी इस बात को लेकर अनभिज्ञ है।’

बता दें कि इस मामले में तुर्की के राष्ट्रपति रज़ब तैयब एर्दोगान ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह इस पूरे मामले का सच जल्द ही दुनिया के सामने लेकर आएंगे। गौरतलब है कि खशोगी दो अक्टूबर को वाणिज्य दूतावास में घुसने के बाद से नहीं देखे गए थे। तुर्की के अधिकारियों ने दावा किया था कि 15 सऊदी एजेंटों ने खशोगी की वाणिज्य दूतावास में ह’त्या कर दी और उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर डाले।

Loading...