ad

ad

भारत की खनन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अडाणी का ऑस्ट्रेलिया में जमकर विरोध हो रहा है. 2,000 से ज्यादा लोगों ने आज सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया.

दरअसल प्रस्तावित 16.5 अरब डॉलर की कारमाइकल कोयला खान परियोजना को लेकर लोगों में जमकर गुस्सा है. दरअसल अडाणी ने हजारों स्थानीय नौकरियों का वादा किया था लेकिन विरोधियों का कहना है कि ये परियोजना ग्लोबल वार्मिंग को बढ़ावा देगी और ग्रेट बैरियर रीफ को नष्ट कर देगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

A man takes a selfie with a fake Malcolm Turnbull and Guatam Adani.

ध्यान रहे सोमवार को एबीसी के चार कॉर्नर कार्यक्रम में अदानी ग्रुप को लेकर रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार और पर्यावरण के विनाशकारी व्यवहार के कथित मामलों का खुलासा किया गया था. जिसके बाद लोगों का गुस्सा और बढ़ गया.

प्रदर्शनकारियों ने #स्टॉपअडाणी अभियान चलाया हुआ है. विरोधियों ने रेत पर #स्टॉपअडाणी लिख दिया. सिडनी के #स्टॉपअडाणी आंदोलनकारी इसाक एस्टिल ने कहा कि इस खान का निर्माण अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है. ऑस्ट्रेलिया के कंजर्वेशन फाउंडेशन की मुख्य कार्यकारी केली ओ शानस्सी ने उम्मीद जताई कि इससे सभी को यह मजबूत संदेश गया होगा कि करदाता नहीं चाहते हैं कि उनके पैसे से परियोजना को सब्सिडी दी जाए.

उन्होंने कहा कि इससे हर व्यक्ति प्रभावित होगा. इसी वजह से मेलबर्न, सिडनी, कैनबरा, एडिलेड और केयर्सं में लोग चाहते हैं कि इस परियोजना को रोक दिया जाए

Loading...