अबु अजराइल नाम का यह शख्स ‘कुल्हाड़ी वाले कमांडर’ के नाम से दुनिया भर में जाना जाता हैं. इमाम अली ब्रिगेड के कमांडर अबु ने अब तक ISIS के 1500 से ज्यादा आतंकियों को मौत के आगोश में सुलाया. अबु,  करीब डेढ़ साल से इराक में आतंकियों का सामना कर रहे। जहां-जहां आईएस आतंकियों का कब्जा है वहां वे कूच करने की तैयारी में रहते हैं.

अबु ने अगस्त, 2015 में एक आतंकी को जिंदा जलाकर मार डालने का वीडियो शेयर किया था. इसी वीडियो से वे चर्चा में आए थे. वे अपने साथ हमेशा एक कुल्हाड़ी भी रखते हैं. इसलिए उन्हें कुल्हाड़ी वाले कमांडर के नाम से भी जाना जाता है.

अक्टूबर 2015 में एक हाथ में गोली लगने से वे घायल हो गए थे. लेकिन, जख्म भरने से पहले ही अबु फिर से आतंकियों का सफाया करना शुरू कर दिया. इमाम ब्रिगेड में अबु को ’एंजल ऑफ डेथ’ नाम से भी जाना जाता है.

आप को बता दे कि अबु ईसराईल की पहली फोटो पिछले साल अगस्त में सामने आई थी. इसके बाद कई बार अबु की मौत की भी खबर आई, लेकिन हाल ही में अबु मोसुल में फिर नजर आए. सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों की संख्या हजारों में है.

ईरान से इराक आये अबु का कहना है कि जब वे घर से निकले थे, तभी उन्होंने अपने सिर पर कफन बांध लिया था. 40 वर्षीय अबु अजराइल ने जून 2014 में ही घर छोड़कर आईएसआईएस के खात्मे के लिए इराक आ पहुंचे थे.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें