Sunday, June 20, 2021

 

 

 

अमेरिका में ‘ट्रम्प’ युग शुरू होते ही एक मुस्लिम परिवार को मिला , पड़ोसियों का भावुक पत्र

- Advertisement -
- Advertisement -

सिनसिनाटी | अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद की शपथ लेते ही वहां रहने वाले मुस्लिम परिवारों में दहशत है. ट्रम्प के चुनाव के दौरान दिए गये भाषण इनको चिंता में डाल रहे है. ट्रम्प ने चुनाव के दौरान कहा था की वो मुस्लिमो को अमेरिका में घुसने नही देंगे. इसके अलावा वो आतंकवाद को भी इस्लाम के साथ जोड़ चुके है. उन्होंने शपथ लेते वक्त भी कहा की वो दुनिया से इस्लामिक आतंवाद को धरती से उखाड़ फेंकेंगे.

ट्रम्प के इसी रवैये की वजह से अमेरिका में रह रहे मुस्लिम चिंतित है की कही उनको भी अमेरिका से बाहर का रास्ता न दिखा दिया जाए या उन पर कुछ पाबंदिया लगा दी जाये. लेकिन इसी बीच ओहायो के सिनसिनाटी में पिछले 40 साल से रह रहे एक मुस्लिम परिवार को , उनके पड़ोसियों ने एक बेहद ही मार्मिक चिट्ठी भेजी जिसको पढ़कर पूरा परिवार भावुक हो गया.

सिनसिनाटी के रहने वाले अबूबाकर आमरी ने बताया की डोनाल्ड ट्रम्प के शपथ लेने के बाद हमारे लैटर बॉक्स में में हमें एक पत्र मिला. यह पत्र हमारे पड़ोसियों ने हमें लिखा था. उन पड़ोसियों ने जिनके साथ हमारी बोलचाल बस हैलो तक ही सीमित थी. इस पत्र में लिखा था ,’ प्यारे पड़ोसियों, आज से अमेरिका में एक नए युग की शुरुआत हो रही है, इससे कोई फर्क नही पड़ता की क्या होता है लेकिन एक बात जान लीजिये की आज भी बहुत से लोग है जो आपको आपके धर्म का अनुपालन करने और भेदभाव के बिना आपके जिन्दगी जीने के अधिकार के लिए लड़ेंगे’.

इस पत्र में आगे लिखा हुआ था की आपका हमारे पड़ोस में स्वागत है और यदि आपको किसी बात की कोई जरुरत होती है तो बेझिझक हमारा दरवाजा खटखटा सकते है. आमरी ने इस पत्र के बारे में बताया की हमें इस पत्र को पढने के बाद बेहद ही सुकून मिला. यह पत्र हमारे लिए बहुत मायने रखता है. यह अमेरिका का एक रूप है, बढ़िया ,बढ़िया और बढ़िया अनुभव. पड़ोसियों के इस पत्र को आमरी की भतीजी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जिसके बाद यह वायरल हो गया.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles