वाशिंगटन | अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कार्य शैली पद सँभालने के बाद से ही आलोचकों के निशाने पर रही है. चाहे कुछ मुस्लिम देशो के नागरिको पर अमेरिका में घुसने पर पाबन्दी लगाना हो या सीरिया पर मिसाइल से हमला करना. यह नही राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद भी काफी अमेरिकियों ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किये. राष्ट्रपति बनने के चार महीने बाद भी उनके प्रति कुछ लोगो की नाराजगी कम नही हुई है.

इसकी बानगी बुधवार को देखने को मिली. जब अन्तरिक्ष में एक गुब्बारा छोड़ा गया जिस पर लिखा था की डोनाल्ड ट्रम्प तुम कुत्ते के बच्चे हो. डोनाल्ड ट्रम्प के प्रति यह अभी तक का सबसे बाद विरोध प्रदर्शन था. करीब 90 हजार फीट की ऊंचाई पर छोड़े गए इस गुब्बारे के साथ एक ट्वीट का प्रिंटआउट निकालकर लगाया गया. इस ट्वीट में लिखा था ‘डोनाल्ड ट्रम्प, यू आर सन ऑफ़ बिच’.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दरअसल बुधवार को दुनिया के पहले अन्तरिक्ष यात्री युरी गागरिन के उपलब्धि के 56 साल पुरे हो गए. 12 अप्रैल के दिन ही युरी गागरिन के अन्तरिक्ष में पहला कदम रखा था. इस मौके पर फिनिक्स आधारित सामूहिक स्वायत्त स्पेस एजेंसी नेटवर्क ने 90 हजार फीट की ऊंचाई पर एक गुब्बारा छोड़ा. जिसके साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए एक सन्देश भी छोड़ा गया.

एफ़्रोडाइट 1 नाम के इस गुब्बारे में 120 घन फीट हीलियम भरी हुई थी जिसको जीपीएस सेंसर के जरिये संचालित किया जा रहा था. इस गुब्बारे में एक कैमरा भी लगाया गया था. वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक इस गुब्बारे के साथ जो सन्देश छोड़ा गया वो एस्ट्रोनॉट Neil deGrasse Tyson द्वारा 6 फरवरी को किया गया एक ट्वीट का प्रिंटआउट था. अन्तरिक्ष में किसी भी राजनेता के खिलाफ किया गया यह पहला विरोध प्रदर्शन था.

देखे विडियो 

Loading...