Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

9/11 बिल पर सऊदी अरब की अमेरिका को चेतावनी, भुगतने होंगे खतरनाक परिणाम

- Advertisement -
- Advertisement -

aljubair

अमेरिकी कांग्रेस द्वारा सऊदी अरब के खिलाफ 9/11 के मामले में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा का वीटो को निरस्त कर जो विधेयक पास करते हुए कहा कि इस विधेयक के विनाशकारी परिणाम होंगे.

सऊदी विदेश मंत्रालय के ने अमेरिकी कांग्रेस से कहा है कि वह कानून के ‘विध्वंसक और खतरनाक परिणामों से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए. सऊदी अरब ने कहा कि यह कानून ‘चिंता का बड़ा कारण है’ रियाद और वाशिंगटन के बीच संबंध दशकों पुराना है. इसमें सऊदी अमेरिका को तेल देता है जबकि अमेरिका बदले में उसे सुरक्षा मुहैया करवाता है.

अमेरिकी कांग्रेस द्वारा पारित इस कानून से 11 सितम्बर 2001 के हमले के पीड़ति परिवारों को सऊदी अरब की सरकार से क्षतिपूर्ति के लिए मामला दायर करने का अधिका मिल गया हैं. इस कानून के पारित होने के बाद पीड़ित अमेरिकी परिवार सऊदी अरब की सरकार के विरुद्ध मुकदमा दाखिल कर सकेंगे.

जेएएसटीए हमले के पीड़ितों और आतंकवाद पीड़ितों के संबंधियों को अमेरिकी संघीय अदालत में विदेशी सरकारों के खिलाफ मामले दायर की अनुमति देता है और अमेरिकी धरती पर हुए हमलों में इन देशों की सरकारों की जवाबदेही पाए जाने पर पीड़ितों के लिए मुआवजे की वकालत भी करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles