खुद को सऊदी राजकुमार बताकर किया 80 लाख डॉलर का घोटाला, मिली 18 साल की कैद

6:46 pm Published by:-Hindi News

अमेरिका में करीब तीन दशकों से खुद को सऊदी राजकुमार बताकर मौज करनेवाला धोखेबाज़ आखिरकार कानून की पकड़ में आ ही गया। इस शख्स को शुक्रवार को धोखाधड़ी के जुर्म में 18 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

यह शख्‍स खुद को सऊदी अरब का प्रिंस खालिद अल-सऊद बताता था। रोलेक्स घड़ियों और महंगे ब्रेसलेट्स पहनने के शौकीन और मियामी में शानदार पेंटहाउस में रहने वाले फ्लोरिडा के शख्स एंथनी गिगनैक ने अपनी पहचान बदलकर 80 लाख डॉलर का घोटाला किया। इसके पोर्क खाने की आदत के चलते उस पर शक हुआ, आम तौर पर मुस्लिम पोर्क नहीं खाते। शक के बिनाह पर उसके गिरफ्तार कर लिया गया।

अमेरिका के अटॉर्नी फजाडरे ओर्शन ने एक बयान में कहा, ‘एंथनी गिग्नैक दुनियाभर के निवेशकों को निशाना बनाने और उनके साथ हेरफेर करने के लिए पिछले तीन दशकों से खुद को सऊदी का राजकुमार बता रहा है।’ कोलंबिया में जन्मे गिग्नैक को सात साल की आयु में मिशीगन के एक परिवार ने गोद ले लिया था।

फ्लोरिडा जिले के अमेरिकी अटॉर्नी के कार्यालय ने बताया कि अदालती दस्तावेजों के अनुसार, पिछले तीन दशकों में वह राजकुमार संबंधी योजनाओं के संबंध में 11 बार गिरफ्तार किया जा चुका है। मई 2015 की शुरुआत से वह अपना नाम खालिद बिन अल-सऊद रख बताने लगा।

फिलहाल असली प्रिंस खालिद मक्का के गवर्नर हैं और उनकी आयु 79 वर्ष है। जांचकर्ताओं का कहना है कि गैगनिक को सऊदी रॉयल फैमिली का नाम इस्तेमाल करने के लिए 11 बार अरेस्ट किया जा चुका है।

Loading...

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें