अफगानिस्तान: मस्जिद में नमाज के वक्त हुए धमाके में अब तक 62 लोगों की मौत

11:29 am Published by:-Hindi News

पूर्वी अफगानिस्तान स्थित एक मस्जिद में शुक्रवार को नमाज के दौरान हुए 2 धमाके में अब तक 62 लोगों की मौत की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, धमाकों में 60 लोग घायल भी हो गए।

ये धमाका संयुक्त राष्ट्र के उस बयान के एक दिन बाद हुआ जिसमें कहा गया था कि देश में हिंसा अस्वीकार्य स्तर पर पहुंच गई है। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता मुबरेज अट्टल ने एएफपी को बताया कि धमाका नंगरहार प्रांत के हस्का मीना जिले में हुआ जिसमें कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि धमाके में मारे गए सभी लोग नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में एकत्र हुए थे।

बता दें कि अभी इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि ननगढ़हार प्रांत में तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों की संगठन सक्रिय हैं। मरने वालो की संख्या अधिक होने की आशंका है।

नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने बताया कि हस्का मेना जिले के जाव दारा इलाके की मस्जिद के अंदर कई विस्फोट हुए। विस्फोट में मस्जिद की छत पूरी तरह से ढह गई। नांगरहार की प्रांतीय परिषद के सदस्य सोहराब कादरी ने बताया कि सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें से कई की हालात गंभीर है।

स्थानीय पुलिस के कर्मचारी तेजाब खान ने कहा कि जब मौलाना धार्मिक संदेश दे रहे थे, उसी समय अचानक एक जोर के धमाके के साथ उनकी आवाज बंद हो गई। जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि लोग मलबे से शवों और घायलों को निकाल रहे हैं।

यह साफ नहीं हो सका है कि वारदात के लिए कौन जिम्मेदार है। समाचार एजेंसी टोलो के अनुसार, तालिबान ने कहा है कि इस जघन्य घटना से उसका कोई संबंध नहीं है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें