vene

vene

वेनेजुएला इन दिनों खाद्य पदार्थों की भारी किल्लत से जूझ रहा है। हालात यह है कि भूखे लोग दुकानों को लूट रहे हैं. जानवरों का शिकार कर रहे हैं. बीते दो दिनों लूटपाट की घटनाओं में 6 लोगों की मौत हो गई, 15 घायल हैं.

इस तेल समृद्ध देश में बीते दिसंबर से खाने की चीजों का बड़ा संकट खड़ा हो गया है. खाने की कमी के चलते पूरे देश में दंगे की स्थिति है. दरअसल, तेल के घटते दाम, बढ़ती मुद्रास्फीति और भ्रष्टाचार ने देश को काफी नुकसान पहुंचाया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वेनेजुएला में भूखे लोग दुकानों को लूट रहे, 300 जानवरों का भी किया शिकार

विपक्षी पार्टी के सांसद कार्लोस पैपरोनी ने बताया कि पश्चिमी वेनेजुएला के अपरेय शहर में लुटेरों ने कई दिनों तक दुकानों और भंडारों को निशाना बनाया. बीते बुधवार को एक ट्रक में आटा और मुर्गों को लेकर जा रहे 19 साल के युवक को लुटेरों ने गोली मार दी और सारा सामान लूट लिया.

Venezuela crisis, Venezuela economic crisis, Venezuela, economic crisis, economic crisis Venezuela

तेल के घटते दाम, बढ़ती मुद्रास्फीति और भ्रष्टाचार के कारण वेनेजुएला के लगभग 82 फीसद निवासी गरीबी में जी रहे हैं. इनमें भी 51 प्रतिशत लोग तो ठीक से अपना पेट भी नहीं भर पाते हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विडियो में भी यह दिख रहा है कि किस तरह से लोग एक गाय का पीछा करते हैं और उसे मार डालते हैं. विडियो के नैरेटर ने बताया, ‘वे शिकार कर रहे हैं। लोग भूख से परेशान हैं.’

Loading...