Friday, January 28, 2022

एर्दोआन बोले – ऑपरेशन पीस स्प्रिंग के तहत अब तक 490 आतंकवादी…

- Advertisement -

रविवार को राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोवान ने कहा कि पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के आतंकवादी उत्तरी सीरिया में ऑपरेशन पीस स्प्रिंग के तहत बेअसर हो गए हैं।

ऑपरेशन के बारे में एक ब्रीफिंग में पत्रकारों से बात करते हुए, एर्दोआन ने कहा कि 440 आतंकवादी मारे गए, जबकि 26 को पकड़ लिया गया और 24 अन्य ने आत्मसमर्पण कर दिया।

राष्ट्रपति ने कहा कि तुर्की की सैन्य और सीरियाई राष्ट्रीय सेना (SNA) द्वारा अब तक कुल 109 वर्ग किलोमीटर भूमि को आतंकवादियों से मुक्त कराया गया था।

एर्दोआन ने कहा कि आतंकवादी तुर्की बलों के खिलाफ खड़े होने में असमर्थ थे और इसके बजाय हड़ताली नागरिक ठिकानों का सहारा लिया।

उन्होंने कहा, “सिविलियन बस्तियों पर कुल 652 मोर्टार के गोले मारे गए, जिनमें से आधे मर्दिन के नुसबीन और किज़ेलस्टेप जिलों में गिरे। वे असैनिक लोगों को हताहत करने की कोशिश कर रहे हैं।”

एर्दोआन ने कहा कि 18 नागरिक, उनमें से अधिकांश बच्चे मारे गए, और 147 अन्य हमले में घायल हो गए, जबकि दो तुर्की और 16 एसएनए सैनिक लड़ाई में मारे गए।

ऑपरेशन के आलोचकों के बारे में बोलते हुए, एर्दोआन ने कहा कि ऑपरेशन से तुर्की को यह महसूस करने में मदद मिली कि उसके असली सहयोगी कौन थे।

“कुछ देशों ने इस ऑपरेशन को ‘आक्रमण’ नाम दिया है। हमें आर्थिक प्रतिबंधों की धमकी मिली है। जो लोग सोचते हैं कि वे तुर्की को रोकेंगे, वे गलत हैं। “

उन्होंने कहा, “इस बीच, अन्य राष्ट्र हमारे और आतंकवादियों के बीच मध्यस्थता करना चाहते हैं, यह समझना वास्तव में मुश्किल है कि उनके पास किस प्रकार के नेता हैं। कब से सरकारें आतंकवादियों के साथ मेज पर बैठती हैं? तुर्की के खिलाफ एक आतंकवादी समूह है,”

राष्ट्रपति ने बताया कि तुर्की अपनी सीमाओं के साथ किसी भी आतंकी गलियारे के निर्माण के लिए निर्धारित था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles