पेरिस: फ्रांस (France) के शहर नीस (Nice) में गुरुवार को एक चर्च में एक हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया और दो अन्‍य लोगों की चाकू मारकर निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी। वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

मेयर क्रिस्चियन इस्‍तोर्सी ने कहा कि चाकू से यह हमला शहर के नोट्रे डेम चर्च में हुई है। पुलिस ने हमलावर को अरेस्‍ट कर लिया है। पुलिस ने बताया कि तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। कई अन्‍य घायल हो गए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि माना जा रहा है कि हमलावर ने अकेले इस घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि हमले की वजह स्पष्ट नहीं है। यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस में आतंकवादी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है।

नीस (Nice) शहर के मेयर क्रिश्चियन एस्टरोसी ने इन्हें इस्लामिक फासीवादी हमला करार दिया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने हमलावर को घेर लिया और उसे गोली मार दी, हमलावर लगातार अल्लाहू अकबर बोल रहा था, जब गिरफ्तारी के वक्त घायल होने के दौरान उसका इलाज किया जा रहा था।

बता दें कि अभी 13 दिन पहले ही 16 अक्टूबर को पेरिस के एक मिडिल स्कूल हिस्ट्री टीचर सैमुएल पैटी की हत्या कर दी गई। पैटी का सर धड़ से अलग कर दिया गया था। 18 साल के चेचन-रूसी अब्दुल्लाह अंजोरोव ने सैमुएल पैटी की हत्या की थी।

 इस घटना के बाद फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने अभिव्‍यक्ति की आजादी और धर्म का उपहास उड़ाने के अध‍िकार का जमकर समर्थन किया है। हालांकि इसके बाद से वह मुस्लिम देशों की आलोचना का शिकार हो गए हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano