Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

नहीं रुक रहा इजरायल का आतंक, 9 बच्चों सहित 20 फिलिस्तीनी शहीद

- Advertisement -
- Advertisement -

अनादोलु एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इजरायल के आतंकी हमले में सोमवार को गाजा पट्टी में नौ बच्चों सहित बीस फिलिस्तीनी शहीद हो गए।

मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुदरा ने एक बयान में कहा, “नौ बच्चों सहित बीस शहीदों के शव, और कई अन्य घायल लोगों को उत्तरी गाजा पट्टी के बीट हनून अस्पताल लाया गया है।” जबकि अधिकारी ने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि लोग कैसे मारे गए या घायल हुए।

इससे पहले दिन में, फिलिस्तीनी समूहों ने अल-अक्सा मस्जिद में इजरायल की आक्रामकता और कब्जे वाले पूर्वी यरुशलम के शेख जर्राह से फिलिस्तीनी परिवारों को हटाने के जवाब में इजरायली स्थानों पर रॉकेट दागे थे।

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट के अनुसार, सोमवार को कम से कम 305 लोग घायल हो गए, इजरायली बलों ने फिलिस्तीनियों पर रबर से कवर गोलियां, आंसू गैस और ग्रेनेड दागे, जो चरमपंथी यहूदियों द्वारा संभावित छापे को कवर दे रहे थे।

इजरायली सेना ने बताया कि गाजा से यरूशलेम की ओर सात रॉकेट दागे गए।

पिछले हफ्ते से शेख जर्राह इलाके में तनाव बढ़ गया है क्योंकि इजरायल के एक अदालत ने फिलिस्तीनी परिवारों को बेदखल करने के आदेश दिया। शेख जर्राह के निवासियों के साथ एकजुटता से विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलिस्तीनियों को इजरायली बलों द्वारा निशाना बनाया गया है। इस प्रक्रिया में सैकड़ों प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles