Friday, May 20, 2022

4 दिन में सऊदी अरब के दो टॉप मंत्रियों ने किया पाकिस्तान का दौरा

- Advertisement -

नई दिल्ली : सऊदी अरब के रक्षा मंत्री प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल-सऊद रविवार को पाकिस्तान पहुंचे। बीते चार दिन में वो पाकिस्तान का दौरा करने वाले दूसरे टॉप सऊदी मंत्री हैं। सऊदी रक्षा मंत्री के साथ मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने आश्वासन दिया कि अगर सऊदी अरब की क्षेत्रीय अखंडता को कोई ख़तरा उत्पन्न होता है तो पाकिस्तान मज़बूती से उसके साथ खड़ा रहेगा।

दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत के साथ क्षेत्र के मौजूदा हालात पर भी चर्चा हुई।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सऊदी रक्षा मंत्री का पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख़्वाजा मोहम्मद आसिफ़ और विदेश मामलों में प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने स्वागत किया.

पाकिस्तान के सरकारी मीडिया के मुताबिक़ सऊदी रक्षा मंत्री के इस संक्षिप्त दौरे का मकसद क्षेत्र के सुरक्षा हालात पर पाकिस्तान के साथ चर्चा करना था। इससे पहले गुरुवार को सऊदी विदेश मंत्री आदिल अल ज़ुबैर ने पाकिस्तान का संक्षिप्त दौरा किया था।

बता दें कि ये दौरा ऐसे वक्त पर हुआ है ज सऊदी अरब में शिया धर्मगुरु शेख निम्र अल निम्र को मौत की सज़ा दिए जाने के बाद ईरान और सऊदी अरब के बीच तनाव बढ़ गया है।

विश्लेषकों का मानना है कि सऊदी रक्षामंत्री के दौरे का मक़सद ईरान के ख़िलाफ़ उठाए गए सऊदी अरब के क़दमों के लिए समर्थन पाना है। साभार: न्यूज़ 24

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles