Thursday, June 17, 2021

 

 

 

नेतन्याहू के ‘मुसलमानों को मारकर आनंद लेने की निंदा करना यहूदी विरोधी नहीं’: तुर्की

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के संचार निदेशक ने बुधवार को अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन की इज़राइल के बारे में हालिया टिप्पणियों पर एक बयान की आलोचना की। जिस पर उन्होने कहा कि नेतन्याहू के ‘मुसलमानों को मारकर आनंद लेने की निंदा करना यहूदी विरोधी नहीं है।’

फहार्टिन अल्तुन ने ट्विटर पर कहा, “एक इजरायली प्रधान मंत्री के बारे में बोलना, जिन्होंने मुसलमानों को मारने का आनंद व्यक्त किया, यहूदी विरोधी नहीं है। यह कुछ इजरायली नेताओं की मानसिकता की दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता है।” उन्होंने अमेरिका पर पाखंडी होने का आरोप लगाया और कहा: “हम अपने राष्ट्रपति एर्दोआन के शब्दों को गलत तरीके से पेश करने के किसी भी प्रयास को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं।”

उनकी टिप्पणी विदेश विभाग द्वारा मंगलवार को “यहूदी लोगों के बारे में एर्दोआन की हालिया यहूदी-विरोधी टिप्पणियों” की निंदा करने के बाद आई है।

अल्तुन ने कहा, इजरायल द्वारा फिलिस्तीनियों के उत्पीड़न का विरोध करते हुए, एर्दोआन ने “लगातार यहूदी-विरोधी के साथ-साथ इस्लामोफोबिया और ज़ेनोफोबिया का भी जिक्र किया।” उन्होने कहा, “हमारे राष्ट्रपति ने बस इस ओर इशारा किया (और वह ऐसा करना जारी रखेंगे) कि अमेरिकी प्रशासन इजरायल के बढ़ते कब्जे और रंगभेद शासन में शामिल है। अमेरिका का निरंतर सैन्य समर्थन और सार्थक UNSC कार्रवाई की रोकथाम कुछ उदाहरण हैं।”

उन्होंने जोर देकर कहा, “हमारे साहसी और मुखर नेता के संघर्ष को यहूदी-विरोधी के घृणित आरोप के साथ दागने का प्रयास भयावह है। यह मानवता के खिलाफ इजरायल के अपराधों से अंतरराष्ट्रीय ध्यान हटाने के लिए एक कायरतापूर्ण बयान है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles