Sunday, October 24, 2021

 

 

 

अफगानिस्तान का दावा – 25 दिनों के संघर्ष में 1,100 तालिबान लड़ाके मारे गए

- Advertisement -
- Advertisement -

तालिबान के साथ शांति वार्ता के बीच अफगानिस्तान ने पिछले 25 दिनों के दौरान जारी संघर्ष में मारे गए कम से कम 1,100 तालिबानी विद्रोहियों की सूची जारी की।

आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, विशेष रूप से दक्षिणी हेलमंद और कंधार प्रांतों में तालिबन के हमले के जवाब में अफगान बलों द्वारा बड़ी संख्या में तालिबान कमांडरों और विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियानों में मारे गए विद्रोहियों में से कम से कम 152 पाकिस्तान के थे।

उन्होंने कहा, “पिछले 25 दिनों में अफगान सेना के अभियानों में हेलमंद और कंधार में सत्तर तालिबान कमांडर मारे गए हैं।” उन्होंने कहा कि प्रत्येक आतंकवादी कमांडर ने दर्जनों मजबूत समूहों का नेतृत्व किया।

मंत्रालय ने इस अवधि में अफगान सुरक्षा बलों द्वारा जारी हताहतों के आंकड़े साझा नहीं किए। तालिबान ने अभी तक बयान पर टिप्पणी नहीं की है।

कतर की राजधानी दोहा में काबुल सरकार और तालिबान के बीच ऐतिहासिक अंतर-अफगान शांति वार्ता के दो महीने बाद ये घटनाक्रम सामने आया है। दोनों पक्षों को अभी तक वार्ता के एजेंडे पर एक समझौते और संघर्ष समाधान तंत्र पर औपचारिक वार्ता शुरू होने से पहले तक पहुंचना बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles