Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

संयुक्त राष्ट्र धार्मिक स्वतंत्रता समारोह में ट्रंप ने एर्दोआन किया शुक्रिया

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि एक अमेरिकी पादरी को तुर्की की हिरासत से मुक्त करने के लिए वार्ता के बाद तुर्की के राष्ट्रपति उनके “मित्र” बन गए हैं।

ट्रम्प ने कहा कि एंड्रयू ब्रूनसन की रिहाई के लिए उनका प्रशासन “रोमांचित” था, “एक बहुत मजबूत आदमी के साथ एक बहुत ही छोटी और सम्मानजनक बातचीत, और एक आदमी जो मेरा एक दोस्त बन गया है, सौभाग्य से, वह तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एरदोगन है। ।”

उन्होने कहा, “मैंने राष्ट्रपति को फोन किया और मैंने कहा ‘वह एक निर्दोष व्यक्ति है।’ वे लंबे समय से एंड्रयू को बाहर करने की कोशिश कर रहे थे, “ट्रम्प ने कहा, यू.एन 74 वीं महासभा में धार्मिक स्वतंत्रता पर एक कार्यक्रम के दौरान ओबामा प्रशासन का जिक्र किया। “मुझे नहीं लगता कि उन्होंने दुर्भाग्य से बहुत कोशिश की। लेकिन मैं राष्ट्रपति एर्दोआन को धन्यवाद देना चाहता हूं, और मैं आज हमारे साथ यहां रहने के लिए आपको धन्यवाद देना चाहता हूं।”

erdd

ब्रूसन, जिसे अक्टूबर में रिहा किया गया था, जिसे इजमिर के तुर्की प्रांत में गुलेनिस्ट टेरर ग्रुप (FETor) के सदस्य के रूप में आरोपित किया गया था, यू.एस.-होस्टेड सत्र में उपस्थित लोगों में शामिल थे।

ट्रम्प ने कहा, “हम दुनिया की सरकारों से हर व्यक्ति को अपने विवेक का पालन करने, अपने विश्वास से जीने और ईश्वर को गौरव देने के शाश्वत अधिकार का सम्मान करने के लिए कहते हैं,” क्योंकि उन्होंने धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा के लिए वित्त पोषण में अतिरिक्त $ 25 मिलियन की घोषणा की।

अमेरिकी महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पैनल को संबोधित करते हुए कहा कि यह धार्मिक उत्पीड़न के खिलाफ है, यह आधुनिक युग में लोगों की धार्मिक स्वतंत्रता के लिए “पूरी तरह से अस्वीकार्य” है।

उन्होंने आगे उन लोगों की आलोचना की जो अपने स्वयं के लिए धर्म का शोषण करना चाहते हैं, चेतावनी देते हुए “हमें दूसरों द्वारा अधिकारों का पूर्ण आनंद लेने और असमानताओं को सही या सीमित करने के लिए धर्म और पहचान को महत्वपूर्ण बनाने के प्रयासों के बारे में सतर्क रहना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles