i love muslims says donald trumph

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने के बाद पहली बार भारत पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा। ट्रम्प ने सोमवार को सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

‘भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है लेकिन कोई तारीफ नहीं करता’

चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के बाद ट्रम्प ने पहली बार भारत के बारे में अपनी सोच की झलक पेश की है जबकि वह अपने भाषणों में चीन, मेक्सिको और जापान जैसे कई देशों की खुलकर आलोचना कर चुके हैं। ट्रम्प ने कहा, वह चीन की शुरूआत थी। वह भारत की शुरूआत थी, वैसे भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। कोई इसके बारे में बात नहीं करता।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सीएनएन को सितंबर 2007 में दिए साक्षात्कार का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा, लेकिन वह चीन की शुरूआत थी। वह भारत की शुरूआत थी। मैंने आपसे जो कहा था, उसकी ओर नजर डालिए। मैंने आपको जो कुछ भी बताया था, सब ठीक निकला, भले ही वह इराक के बारे में कही गई बात हो, ईरान की बात हो, चीन की बात हो, भारत की बात हो या जापान की बात हो।

ट्रम्प ने कहा, इस देश की ओर देखिए। हम एक ऐसी बड़ी शक्ति थे जिसका सम्मान पूरा विश्व करता था लेकिन अब हम कुछ हद तक हास्य का पात्र बन गए हैं। उन्होंने कहा, लोग अचानक चीन, भारत और अन्य स्थानों के बारे में बात कर रहे हैं, फिर भले ही वह आर्थिक दृष्टिकोण की ही बात क्यों न हो। अमेरिका काफी नीचे आ गया है। संयुक्त राज्य :अमेरिका: काफी नीचे आ गया है जो बहुत, बहुत दु:ख की बात है। हमारा सम्मान नहीं किया जा रहा। (khabarindiatv)

Loading...