Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

बांग्लादेश में शेख हसीना ने दिए सभी मस्जिदों की जांच के आदेश, ये है बड़ी वजह

- Advertisement -
- Advertisement -

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने नारायणगंज मस्जिद हादसे के बाद अब देश भर की सभी मस्जिदों की जांच के आदेश दे दिए है। शेख हसीना ने कहा है कि ‘देश में बने सभी मस्जिदों की जांच कराना बेहद जरुरी है। इस बात की जांच होनी जरुरी है कि निर्माण और मस्जिद की रुपरेखा को लेकर संबंधित अथॉरिटी से जरुरी इजाजत ली गई है या नहीं?

संसद में आवामी लीग के 2 सांसदों सहारा खातून और इशराफिल आलम को श्रद्धांजलि देते के बाद उन्होने कहा कि ‘मैंने पहले ही कैबिनेट सचिव और अन्य संबंधित अधिकारियों को कहा है कि हादसे की वजह की जांच की जाए। इसके अलावा बिजली और गैस सेक्टर से जुड़े लोगों से भी कहा है कि मस्जिद में हादसे की वजह को तलाशने में वो मदद करें।

शेख हसीना ने कहा कि देश की कई मस्जिदों में बिना कोई जरुरी योजना बनाए एयर कंडीशन लगाए जा रहे हैं। शेख हसीना ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि जिस जगह पर मस्जिद का निर्माण किया गया है क्या वो जगह मस्जिद बनाने या इस तरह के कंस्ट्रक्शन को करने के लिए उचित था?

बता दें कि कुछ ही दिनों पहले राजधानी ढाका के बाहरी इलाके में स्थित एक मस्जिद में लगे 6 एयरकंडीशन्स में ब्लास्ट हो गए थे। मस्जिद के अंदर एयर कंडीशन के फटने से 1 बच्चे समेत 12 नमाजियों की मौत हो गई थी। यह हादसा बीते शुक्रवार (04-09-2020) को ईशा की नमाज के दौरान हुआ था।

हादसे में 25 अन्य लोग जल गए जिनका इलाज जारी है। झुलसे लोगों में से कई लोगों की हालत गंभीर है और कई लोग 90 फीसदी तक जल गए हैं। जिससे मरने वालों की संख्या भी बढ़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles