Thursday, July 29, 2021

 

 

 

जम्मू कश्मीर पर सऊदी अरब नहीं बुलाएगा OIC की बैठक

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कुटिनीतिक सफलता हाथ लगी है। दरअसल, सऊदी अरब ने जम्मू कश्मीर पर ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की बैठक से इंकार कर दिया है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान OIC के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के बीच कश्मीर के मुद्दे पर तत्काल चर्चा कराना चाहता था, लेकिन सऊदी ने इससे साफ इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ओआईसी की बैठक को ध्यान में रखकर कहा था कि कश्मीर पर मुस्लिम देशों को एकजुटता का संदेश देना चाहिए।  हालांकि कश्मीर पर सऊदी की आरे से इंकार के बाद पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फिर गया है।

हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि मुस्लिम देशों को धार्मिक आधार पर एकजुट होना चाहिए। ओआईसी मुस्लिम देशों का संगठन है और चार महादेशों के 57 देश इसके सदस्य हैं।

मलेशिया दौरे में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने एक थिंक टैंक से बातचीत में भी ओआईसी पर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा, यही वजह है कि हमारी (मुस्लिम देशों की) कोई आवाज ही नहीं है और हम पूरी तरह से बंटे हुए हैं। ओआईसी कश्मीर मुद्दे पर एक बैठक तक नहीं बुला पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles