Friday, September 17, 2021

 

 

 

जमाल खशोगी केस में सऊदी अधिकारी बदलते जा रहे हैं बयानः अर्दोग़ान

- Advertisement -
- Advertisement -

वॉशिंग्टन पोस्ट के सऊदी मूल के पत्रकार जमाल खशोगी की इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास में हुई ह’त्या के मामले में तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने कहा कि सऊदी अधिकारी लगातार अपने बयान बदल रहे हैं।

अर्दोग़ान ने शनिवार को कहा है कि सऊदी अधिकारी अपनी कही बातों को बदल रहे हैं।  उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के विदेशमंत्री आदिल जुबैर ने मुझसे कहा था कि इस्तांबूल के सऊदी काउन्सलेट ने जमाल खाशुक़जी के श’व को एक स्थानीय व्यक्ति के हवाले कर दिया था। अर्दोग़ान ने कहा कि अब सऊदी विदेशमंत्री अपने इस बयान से पीछे हट गए हैं।

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि अंकारा ने सऊदी काउन्सलेट में जमाल खाशुक़जी की ह’त्या से संनब्धित आॅडियो को ब्रिटेन, फ्रांस और सऊदी अधिकारियों के हवाले किया था।

अर्दोग़ान ने कहा कि तुर्की के अटार्नी जरनल ने शनिवार को इस्तांबूल में एलान किया है कि तुर्की के सुरक्षाबलों की जांच के नतीजे बताते हैं कि जमाल खाशुक़जी के शव को इस्तांबूल में सऊदी काउन्सलर के घर में तेज़ाब में डालकर गला दिया गया और बाद में उसे गटर में डाल दिया गया।

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोग़ान ने कहा कि सऊदी पत्रकार जमाल खाशुक़जी की ह’त्या से संबन्धित केस में सऊदी अरब को तुर्की की सदभावना का सम्मान करते हुए इसमें सहयोग करना चाहिए अन्यथा इस शंका को बल मिलेगा कि जमाल खाशुक़जी की ह’त्या में सऊदी अरब के युवराज सलमान का हाथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles