Sunday, October 24, 2021

 

 

 

ग्रीस और फ्रांस को नजरंदाज कर तुर्की जहाज कर रहा पूर्वी भूमध्यसागरीय में खोज

- Advertisement -
- Advertisement -

अंकारा: ग्रीस और फ्रांस की चेतावनियों के बीच तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि तुर्की का ऊर्जा अन्वेषण जहाज पूर्वी भूमध्य सागर में अपने निर्धारित मिशन को जारी रखे हुए है।

मंत्रालय ने ट्विटर पर लगभग दो मिनट का वीडियो पोस्ट कर बताया, “मजबूत, दृढ़ संकल्प और शक्तिशाली! हमारे नौसैनिक बलों से संबंधित फ्रिगेट और कोरवेट ओआरयूसी आरईआईएस अनुसंधान जहाज को आगे बढ़ाने / संरक्षित करने के अपने कर्तव्य को पूरी तरह से जारी रखते हैं, जो पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्र में हमारे अधिकार क्षेत्र में काम करना जारी रखता है।”

मंत्रालय ने आगे कहा, “इस क्षेत्र में कोई अराजकता या बदमाशी की अनुमति नहीं दी जाएगी!” वीडियो में तुर्की नौसैनिक बलों की कमान से जुड़े जहाजों और तत्वों के बीच बातचीत को भी दिखाया गया है।

ग्रीस और कुछ अन्य देशों के विरोध के बावजूद, 31 अगस्त को, तुर्की ने फिर से, तुर्की के महाद्वीपीय शेल्फ के भीतर एक क्षेत्र में पूर्वी भूमध्यसागरीय में 12 सितंबर तक ओरूक रीस की ऊर्जा की खोज को बढ़ाया।

अंकारा ने यह भी कहा है कि साइप्रस द्वीप के निकट ऊर्जा संसाधनों को तुर्की गणराज्य उत्तरी साइप्रस (TRNC) और दक्षिणी साइप्रस के ग्रीक साइप्रट प्रशासन के बीच उचित रूप से साझा किया जाना चाहिए। वहीं अंकारा ने यह भी कहा है कि साइप्रस द्वीप के निकट ऊर्जा संसाधनों को तुर्की गणराज्य उत्तरी साइप्रस (TRNC) और दक्षिणी साइप्रस के ग्रीक साइप्रट प्रशासन के बीच उचित रूप से साझा किया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles