सऊदी अरब के विदेश राज्य मंत्री अदेल अल-जुबिर ने अल अरेबिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि किंगडम के पास अरामको पर 14 सितंबर के हम’लों का जवाब देने के लिए कई विकल्प हैं।

अल-जुबिर ने कहा, “जांच दल पहचान कर रहा है कि (हम’ले) कहाँ से शुरू किए गए थे। इस बारे मेँ संयुक्त राज्य अमेरिका और यूके और क्षेत्र में सहयोगियों के बीच उपलब्ध विकल्पों के संबंध में परामर्श और समन्वय चल रहा है। जिसे अब उपाय किए जा सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि किंगडम वाशिंगटन के साथ उच्चतम स्तरों पर समन्वय कर रहा है। अगर यह साबित हो जाता है कि ईरान हम’लों के पीछे है, “तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अपनी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और ईरान को उसके लिए कीमत चुकानी चाहिए।”

अल-जुबिर ने बताया, “सऊदी अरब के लिए कई विकल्प हैं और इन विकल्पों का एक आकलन है,” उन्होंने कहा, यह बताते हुए कि किंगडम, संयुक्त राष्ट्र और कुछ अन्य देशों के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा जांच चल रही है।

अल-जुबिर ने यह भी कहा कि ईरान खुमैनी क्रांति के बाद से सऊदी अरब पर यु’द्ध छेड़ रहा है। अल-जुबिर ने बताया कि “ईरान का हमारे प्रति आक्रामक व्यवहार अंतर्राष्ट्रीय मानदंडों और कानूनों का उल्लंघन करता है।”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन