Saturday, December 4, 2021

कर्ज़ ना चुका पाने के कारण 17 वर्षों से घने जंगल में रहने पर मजबूर हुआ ये शख्स

- Advertisement -

हम आपको बताने जा रहे हैं कर्नाटक के एक ऐसे आदमी के बारे में जो पिछले 17 वर्षों से जंगल के बीच अपनी जिंदगी गुजर कर रहा है। यह आदमी जंगल के बीच में किसी आलीशान घर में नहीं बल्कि एक सफेद एंबेसडर कार में जी रहा है यह सुनकर आप हैरान हो जाओगे आपके मन में सवाल यह आएगा आखिर यह व्यक्ति ऐसा क्यों कर रहा है।

इस व्यक्ति का नाम है चंद्रशेखर गॉड जिसकी उम्र 56 साल है असल में एग्रीकल्चर लोन ना चुकाने पर उन्होंने अपनी 1.5 एकड़ जमीन खोदी थी जिसके बाद से वह घने जंगल के बीच जाकर अपनी कार में रहने लगे। न्यूज़ 18 में प्रकाशित खबर के अनुसार चंद्रशेखर लंबे वक्त से दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया के पास एक घने जंगल में रह रहे हैं।

उन तक पहुंचने के लिए जंगल में करीब 3 से 4 किलोमीटर चलना पड़ता है, जिसके बाद बात से बंधी हुई एक छोटी प्लास्टिक शीट नजर आती है। जहां उनकी पुरानी अंबेसडर कार भी खड़ी है गजब की बात तो यह है कि उसमें लगा रेडियो अभी तक काम कर रहा है।

चंद्रशेखर बेहद दुबले पतले हो गए हैं। बुढ़ापे के कारण शरीर पर झुर्रियां और उनकी हड्डियां भी दिखने लगी है। लंबे समय से बाल और दाढ़ी भी नहीं बनाई है जिस कारण उनके सिर के बाल और दाढ़ी काफी बढ़ चुकी है। चंद्रशेखर के पास पहनने के लिए कपड़े के सिर्फ दो तू करें और बस एक जोड़ी रबर की चप्पल है। चंद्रशेखर अब जंगल में कैसे जीवन व्यतीत करना है सीख चुके हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles