Saturday, December 4, 2021

निकाह कराने वाले काज़ी ने पलटा वानखेड़े का दावा, आखिर ऐसा क्या बोल दिया

- Advertisement -

जैसा के हम आपको फेल भी बता चुके है NCP मंत्री नवाब मालिक ने समीर दावूद वानखेड़े का शबाना कुरैशी के साथ ट्विटर पर निकाहनामा शेयर किया था। Nawab का कहना था के समीर ने जाली मार्कशीट बनवा कर और दलित का नाम लगा के ये नौकरी हासिल की है। Sameer ने किसी गरीब का हक़ मारा है इसकी जाँच होनी चाहिए। तो दूसरी और समीर की मौजूद पत्नी ने इन सब बातो को झूट बोल कर बेबुनियादी बाते करार दे कर बोलै उनके पति एक ईमानदार अधिकारी है।

लेकिन ऐसे में एक और शख्स सामने आया है जिसने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है आखिर ये मामला क्या है। वह शख्स कोई और नहीं बल्कि Sameer का उनकी पहली पत्नी से जब निकाह हुआ था तो उस निकाह को जिस काज़ी ने पुरकराय था उन्होंने सामने आकर जो बोला है आप भी सुनिए। मुजम्मिल अहमद नाम के काजी का दावा है कि साल 2006 में उन्होंने ही समीर दाऊद वानखेड़े का निकाह पढ़वाया था। काजी मुजम्मिल एक चैनल से बातचीत में कहा है कि निकाह के वक्त वानखेड़े मुसलमान थे इसलिए उन्होंने वानखेड़े का निकाह करवाया था, वो किसी भी गैर मुस्लिम का निकाह नहीं करवाते।

नवाब मलिक के बाद काजी ने भी वानखेड़े को झूठा बताया है। उन्होंने स्वीकार किया कि निकाहनामे में उर्दू भाषा में किए गए हस्ताक्षर उन्हीं के हैं। शरीयत के हिसाब से गैर मुस्लिम व्यक्ति निकाह से शादी ही नहीं कर सकता। जब वो उनके पास आए थे तो उन्होंने खुद को और अपने पिता को मुसलमान बताया था इसके बाद ही उनका निकाह पढ़वाया गया था।

काजी ने बताया, समीर अगर हिंदू नाम बताते तो उनका निकाह ही नहीं होता। हजारों लोग उनके निकाह की दावत में आए थे, उनके परिवार को सब लोग मुस्लिम समझते थे। अगर वो मुस्लिम नहीं होते तो हमारे दीन में निकाह ही नहीं होता। समीर वानखेड़े जो विशेष विवाह अधिनियम की बात कर रहे हैं वह गलत है। एनसीपी नेता नवाब मलिक द्वारा एनसीबी के जोनल डायरेक्टर का जन्म प्रमाणपत्र सार्वजनिक करने के बाद समीर वानखेड़े ने प्रेस रिलीज जारी की थी। उन्होंने कहा था- मैं बहु धार्मिक परिवार से हूं। मेरे पिता ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं। वह हिंदू हैं। वहीं मेरी दिवंगत मां जहीदा मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उन्होंने कहा कि मैं एक धर्मनिरपेक्ष परिवार, भारतीय परंपराओं को मानने वाले परिवार से ताल्लुक रखता हूं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles