आलू बेचने वाले शख्स ने इतने …..लाख रुपये में खरीदा BSNL का ये नंबर, जाने क्या है नंबर और उसकी कीमत

हर कोई चाहता है कि उसका मोबाइल नंबर यूनिक हो इसलिए आज के दौर में भी VIP नंबर्स का चलन है। लोग जरा हटके नंबर रखने के लिए लाखों रुपये खर्च कर देते हैं। वास्तव में VIP या फैंसी नंबर किसी अतिरिक्त लाभ के साथ नहीं आते हैं। लेकिन होता ये है कि इन नंबर्स को याद रखना आसान होता है। ऐसी ही एक अजीबोगरीब खरीदारी में, कोटा शहर के एक शख्स ने कथित तौर पर बीएसएनएल एक ‘वीआईपी’ नंबर खरीदा है।

जिसके आखिर में 6 अंको में लगातार 0 नंबर है। नीलामी में शख्स ने इस नंबर को 2.4 लाख रुपये में खरीदा है। भले ही भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) देश का सबसे आकर्षक दूरसंचार ऑपरेटर न हो, लेकिन इसके BSNL VIP या कहें फैंसी नंबर भारत में लोगों के बीच बहुत अधिक लोकप्रिय हैं। यानी BSNL के इन फैंसी / वीआईपी नंबर में लोगों की काफी रुचि है।

हाल ही में राजस्थान के कोटा के एक आलू व्यापारी ने एक फैंसी BSNL VIP Number खरीदा है। सुनकर बहुत ही हैरान करने वाली खबर लगेगी, क्योंकि किसी फोन नंबर के लिए इतना अधिक भुगतान करने के लिए ये राशि काफी ज़्यादा है। ऐसा लगता है कि वीआईपी नंबर XXX7000000 ने खरीदारों के बीच वास्तव में तूफान ला दिया है और राजस्थान के कोटा से एक आलू व्यापारी 2.4 लाख रुपये की बोली के साथ विजेता के रूप में सामने आया है।

यह वास्तव में वह कीमत है जिस पर कोई 3 Apple iPhone 13 (भारत में 128GB की कीमत 79,900 रुपये है) डिवाइस खरीद सकता है। यह नंबर एक हफ्ते से नीलामी में था। बोली 20,000 रुपये से शुरू हुई थी और 2 लाख रुपये से अधिक हो गई थी। नीलामी के विजेता और बीएसएनएल मोबाइल नंबर के नए मालिक कोटा के तनुज दुदेजा हैं जो आलू के व्यापारी हैं।

विज्ञापन