Saturday, December 4, 2021

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने की और बारिश होने की आशंका

- Advertisement -

देश की राजधानी में शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। वायु प्रदूषण का स्तर भी बढ़ने की आशंका है। मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर के दी ज़रूरी जानकारी। कहा की ‘स्माग टावर’ के नतीजे अच्छे देखने में आरहे है। हवा को 60 से 70 फीसद तक साफ कर रहा है। परन्तु अगले दो-तीन दिन में दिल्ली की हवा में खराबी आने का अनुमान किया जा रहा है।

भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस से एक डिग्री सेल्सियस कम है। धिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं, शनिवार को हल्की बारिश की संभावना है।

आइएमडी के मुताबिक, आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है और कल न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम अगले दो और तीन दिन में और बिगड़ने के काफी आसार हैं। वायु प्रदूषण निगरानी प्रणाली सफर के मुताबिक अगले तीन दिनों में हवा खराब दर्जे की हो जाएगी। इसमें रावण जलाने से होने वाला प्रदूषण भी योगदान करेगा।

इस बीच CM केजरीवाल ने अपने twitter पर कहा कि दिल्ली के स्मॉग टावर के नतीजे अच्छे रहे है। अगर यह प्रयोग सफल होता है तो आने वाले दिनों में प्रदूषण से निपटने के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles