दीन की खातिर छोड़ दिया रैपर ने गाना-बजाना, 23 लाख थे youtube पर सब्सक्राइबर, कह दी यह बड़ी बात…

‘मिया भाई’ रैप से नाम कमाने वाले हैदराबादी रैपर रुहान अर्शद ने म्यूजिक इंडस्ट्री यानी संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक समय इन्होने मिया भाई’ रैप के जरिए म्यूजिक इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। 2018 में ‘मिया भाई’ रैप सॉन्ग लेन वाले रैपर रुहान अर्शद ने कहा कि संगीत इस्लाम में हराम है और वह अब केवल हलाल करेंगे, हराम नहीं।

अपने यूट्यूब चैनल ‘रुहान अर्शद ऑफिशियल’ पर उन्होंने संगीत की दुनिया को छोड़ने का ऐलान किया। उनके चैनल पर 2.34 मिलियन (करीब 23 लाख) सब्सक्राइबर्स हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर कई फैंस ने उसे दूसरे मुस्लिम कलाकारों के नाम लेकर नसीहत भी दी। उनका कहना था कि रुहान का यह फैसला सरासर गलत है।

अब तक इस वीडियो को 500 मिलियन लाइक मिल चुके हैं। लेकिन जैसे ही अर्शद ने म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान किया, उनके फैन्स अलग-अलग प्रतिक्रिया देने लगे। किसी ने फैसले को सराहा तो किसी ने आलोचना की। सात मिनट के वीडियो में अर्शद ने कहा कि उन्हेंअपने फैसले पर पूरा विश्वास है। इसकी घोषणा करते वक्त उनके मन में कोई दूसरा ख्याल नहीं आया।

उन्होंने अपनी एक वीडियो में कहा मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत पाप है, मगर मेरा पैशन था, जिसकी वजह से मैं यहां तक आया। रुहान ने कहा, अब मुझे अल्लाह ताला हलाल तरीके से कोई अलग मुकाम देगा। मुझे अल्लाह पर पूरा भरोसा है। अल्लाह की तरफ से ये एक हिदायत भी हो सकती है। इस्लाम में जो हराम है, उस चीज को दूर रखते हुए मैं आपलोगों से संपर्क में रहूंगा।

विज्ञापन