Saturday, December 4, 2021

बुजुर्ग महिला: भीख नहीं मांगना चाहती इसलिए सड़क पर पेन बेचती हूँ

- Advertisement -

जीवन में मुश्किल दौर सभी के आता है परंतु उस समय जो अपनी परेशानियों का डटकर सामना करते हैं वह सिकंदर होते हैं मगर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कि हार मान जाते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं हम आपको बताने जा रहे हैं जहां एक बुजुर्ग महिला ने कुछ ऐसे ही अपनी परेशानियों का डटकर सामना किया कि उनका यह हौसला देख पूरी दुनिया का ध्यान उनकी ओर हो गया।

बहुत से लोग शारीरिक रूप से बिल्कुल स्वस्थ होने के बाद भी भीख मांगते हैं महज़ अपनी काम चोरी को लेकर। लेकिन उसी में से कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो कोई भी छोटा से छोटा काम कर लेंगे मगर ठीक नहीं मांगेंगे।

ऐसी ही एक बुजुर्ग महिला जिनका नाम रतन है वाह पुणे के एमजी रोड पर टर्न भेजती हैं। वह अपने पैन को एक बॉक्स में रख कर भेजते हैं। उस बॉक्स में एक लाइन लिखी है ‘मैं भीख नहीं मांगना चाहती। प्लीज 10 रुपये में नीला पेन खरीद लीजिए, शुक्रिया, आशीर्वाद।’ जिसे पढ़कर इन बुजुर्ग महिला की मेहनत की दाद देते हैं।

इन्ही बुजुर्ग महिला का फोटो सांसद विजय साई रेड्डी वी ने ट्वीट पर शेयर करते हुए अपने दिल की बात शेयर की। लोगों ने इस महिला को सलाम किया और कहाँ इन्हे देख कर मोटीवेट हुए। सब लोग अगर इसी मानसिकता पर चले तो कोई कभी भीक न मांगये।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles