स्कूल के खाने में मिला सांप का मरा हुआ बच्चा 50 छात्र हुए बीमार

these five super foods will give you instant energy

कर्नाटक के एक स्कूल में करीब 50 छात्र फूड प्वाइजन का शिकार हो गए जिसका कारण जानने के लिए स्कूल में आंतरिक जांच की गई तो स्कूल के खाने में सांप का मरा हुआ बच्चा पाया गया। दरअसल यह बात कर्नाटक के अब्बू तुमकुर विश्वाध्याय विद्यावर्धन आवासीय विद्यालय की है।

इन 50 छात्रों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक नाश्ते के दौरान छात्रों को उल्टी होने लगी उसमें लगभग तो उनको जिला सरकारी सामान्य अस्पताल लाया गया और 12 से 15 वर्ष की आयु के 2 छात्रों को छोड़कर बाकी सभी छात्रों को प्रारंभिक उपचार के बाद वापस भेज दिया गया।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर इंदुमती पाटिल ने कहा कि जिन 2 छात्रों को भर्ती कराया गया था उन्हें कुछ घंटों के बाद छुट्टी दे दी गई और अब वह बिल्कुल ठीक है। रिपोर्ट के अनुसार स्कूल के 1 स्टाफ सदस्य ने कहा कि सूची की पकी हुई दलिया खाते समय छात्रों को एक के बाद एक उल्टी होने लगी।

बकौल स्कूल स्टाफ, जैसे ही हमने पहले कुछ छात्रों में यह देखा हमने तुरंत खाना परोस ना बन कर दिया और उन्हें मुन्ना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए वहां के डॉक्टरों ने हमें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस बीच एक आंतरिक जांच के दौरान स्कूल के स्टाफ सदस्यों ने बच्चों के खाने में 1 मरे हुए सांप के बच्चों को पाया जिसके बाद माना गया कि यह घटना इसी कारण हुई।

विज्ञापन