Saturday, December 4, 2021

विवाद: वीर दास ने अमेरिका में सुनाई कविता, कहा- मैं उस देश से हूं जहां दिन में महिलाओं की पूजा और रात में गैंगरेप होता है

- Advertisement -

भारतीय कॉमेडियन वीर दास का छह मिनट का एक वीडियो खूब तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे वह एक पोएम अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में अपने स्टैंडअप कॉमेडी शो के दौरान पढ़ते है। लेकिन उनकी इस पोएम को लेकर सोशल मीडिया में बवा’ल मचा हुआ है। कमीडियन वीर दास का मानों विवा’दों से पुराना नाता हो। एक विवा’द अभी शांत नहीं होता की वह अपने बयानों की वजह से फिर विवा’दों में आ जाते हैं।

वीर दास का छह मिनट का वीडियो ‘मैं दो भारत से आता हूं’ वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस छिड़ गई है। कॉमेडियन वीर दास ने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में अपने स्टैंडअप कॉमेडी शो के दौरान अपनी कविता ‘टू इंडियाज’ पढ़ी थी, शो के बाद वीर दास ने इसका एक वीडियो सोमवार को यूट्यूब पर साझा किया, जो तेजी से ऑनलाइन वायरल हो गया है। वीडियो में दास ने देश के कथित तौर पर देश के दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया है। जिसके बाद से ही उनके कहे बयान पर विवा’द हो रहा है और उनके खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जानिए क्या है पूरा मामला।

अपने शो के दौरान, वीर ने देश के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की, जैसे कि कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार के मामले, देश में हो रही हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई और किसानों का विरो’ध।

वीर दास की पढ़ी गई कविता के कुछ अंश

मैं उस भारत से आता हूं.. जहां दिन में औरतों की पूजा और रात में गैं’गरे’प होता है।
मैं उस भारत से आता हूं.. जहां की एक आबादी की उम्र 30 साल से छोटी है लेकिन फिर भी 75 साल के लीडर्स के 150 साल पुराने आइडियाज़ को सुनती है।
मैं उस भारत से आता हूं.. जहां वेजेटेरियन होने में हम गर्व महसूस करते हैं लेकिन हम उन किसानों को कुचल देते हैं, जो सब्ज़ियां उगाते हैं।
मैं उस भारत से आता हूं.. जहां बच्चे मास्क लगाते हैं और लीडर्स बिना मास्क लगाए गले मिलते हैं।

बॉम्बे हाई कोर्ट के वकील आशुतोष जे दुबे और बीजेपी महाराष्ट्र के कानूनी सलाहकार ने वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही शिकायत की कॉपी ट्विटर पर शेयर की है।

मंगलवार को विवा’द बढ़ता देख वीर दास ने एक बयान जारी किया है। उनके मुताबिक ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ वीडियो में उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था। उनका इरादा बस ये कहने का था कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है और हमें अपनी महानता को याद रखना चाहिए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles