Monday, May 17, 2021

बड़ी खबर: जाकिर नाईक को मलेशिया आज भारत को सौंपेगा

- Advertisement -

विवादित सलाफ़ी उपदेशक ज़ाकिर नाइक के आज भारत वापसी की संभावना जताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जाकिर नाईक को मलेशिया सरकार आज भारत को सौंप सकती है।

कुआला लम्पुर में  मलेशियाई सरकार के एक सूत्र के हवाले से NDTV ने कहा, “वह आज देश से बाहर जाएगा… मुझे लगता है, वह आज भारत के लिए उड़ान में सवार होगा…” वहीं एनआईए प्रवक्ता ने जाकिर नाइक को मलयेशिया से लाए जाने की खबर पर कहा कि हमारे पास अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं है। हम इस खबर को पुष्टि कर रहे हैं।

इसके अलावा जाकिर नाईक ने भी कहा, “मेरे भारत आने की खबर पूरी तरह गलत और आधारहीन है। मेरा भारत आने का कोई योजना नहीं है। जब तक मुझे भरोसा नहीं हो जाता कि अभियोजन सही तरीके से होगा। जब मुझे लगेगा कि सरकार निष्पक्ष है तब मैं अपने देश लौट आऊंगा।’

इस पूरे मामले पर जाकिर नाइक के वकील मुबिन सोलकर ने कहा कि यह खबर बिल्कुल झूठी और निराधार है क्योंकि वह आज भारत नहीं आ रहे हैं. जहां तक प्रत्यर्पण प्रक्रिया का सवाल है, उसमें पहले बताया गया था कि भारत सरकार ने इसके लिए कार्यवाही शुरू की है लेकिन अबतक कोई प्रगति नहीं हुई है।

बता दें कि जाकिर नाईक पर भारत में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह एनआईए और ईडी की जांच का भी सामना कर रहा है। विदेश मंत्रालय ने इस साल के शुरुआत में मलेशिया से नाइक के प्रत्यर्पण के लिए औपचारिक अनुरोध किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles