this hot drink will remove all your pain

हम में से किसी को भी शरीर का दर्द अच्छा नहीं लगता परन्तु सावधानी बरतने के बावजूद भी हम में से बहुत से लोगों को इसका अनुभव होता है और कुछ लोगो को इसका अनुभव हर दिन होता रहता है जिसके कारण लोगो की दिनचर्या बर्बाद हो जाती हैं और बहुत सारे काम रुक जाते है.

जब आप सुबह उठते हैं और आपके शरीर में दर्द होता है तो यह आपके पूरे दिन पर असर डालता है तो शरीर के दर्द को कैसे दूर किया जाए इसके लिए आप पेन किलर लेते होंगे जो की बहुत ज्यादा कभी-कभी नुक्सान भी पहुचा सकती हैं हर दिन इसको लेने से कई सरे साइड इफेक्ट्स हो सकते है.

यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आपको यह आर्टिकल पढना चाहिए. इस लेख में बताया गया कि किस प्रकार आप प्राकृतिक पदार्थों से बने इन गरम पेय का सेवन करके शरीर के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं वो भी बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के इससे आपको सिर्फ फायदा ही फायद होगा और आपके शरीर का सारा दर्द खत्म हो जाएगा.

शरीर में दर्द कई कारणों से हो सकता है जैसे अगर आप गिर जाते हैं और चोट लग जाती है तो इससे दर्द होता है, गलत तरीके से बैठने से या यदि आपने कुछ भारी वस्तु उठा ली है तो आपकी पीठ में दर्द हो जाता है या कभी कभी जब आप शरीर को बहुत थका लेते हैं जिसके कारण शरीर में दर्द हो सकता है.

यहा हम आपको बतायेंगे इसमें शरीर के दर्द को प्राकृतिक तरीके से कम करने के उपायों के बारे में बताया गया है आईये जानते हैं.

हल्दी:

हल्दी को प्रक्रितक दर्द निवारक कहते हैं एक चम्मच हल्दी पाउडर लें और इसे पानी के साथ मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं क्योकि हल्दी में उपस्थित कर्कुमिन यौगिक में एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं इसीलिए यह दर्द ओ कम करने के लिए जानी जाती है.

काली मिर्च:

एक चुटकी काली मिर्च का पाउडर लें यह अपने एंटीऑक्सीडेंट, एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता है जिससे दर्द में आराम मिलता हैं और आपकी साड़ी परेशानियों को खत्म करता है.

बादाम का दूध/ नारियल का दूध:

आप एक कप बादाम का दूध या नारियल का दूध ले सकती हैं या फिर बादाम का दूध भी आप इस्तेमाल कर सकती है. बादाम के दूध में सभी आवश्यक पोषक तत्व जैसे विटामिन सी, ई आयरन, कैल्शियम और प्रोटीन पाए जाते हैं और नारियल के दूध में फाइबर, विटामिन सी, ई, आयरन और कैल्शियम प्रचुर मात्रा में पाया जाता है इन दोनों का ही उपयोग आप कर सकती हैं इससे आपको बहुत सारे फायदे पहुचेंगे.

नारियल का तेल:

एक टीस्पून नारियल का तेल लें क्योकि नारियल का तेल अपने एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के लिए जाना जाता है कुक दर्द को कम करने में भी आपकी मदद करता हैं.

शहद:

शहद में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं और यह आपकी सेहत के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं एक चम्मच शहद लें, विशेष रूप से कच्चा शहद.

बनाने की विधि:

शहद को छोड़कर इन सभी सामग्रियों को एक बर्तन में अच्छी तरह मिलाएं और गर्म करें परन्तु ध्यान रहे कि यह उबले नहीं, केवल इसे गर्म करें फिर जब यह तैयार हो जाए तो इसमें शहद मिलाएं और अच्छी तरह मिलाएं सोने से पहले इस पेय को पीयें और दर्द को दूर करें.

इसके इन गुणों के कारन यह दर्द को खत्म करने के लिए सर्वोत्तम माना जाता हैं इससे आपके दर्द में कमी आएगी और आपको अपने दर्दो से छुटकारा मिलेगा.

Have this hot drink if you have body pain all the time it will give you all relief from body pain and gives you other health benefits

web-title: this hot drink will remove all your pain

keywords: hot, drink, body, pain, releif

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?