कोहराम न्यूज़ |हमारी जीवनशैली में जितना गहरा रिश्ता हमारे पार्टनर के साथ हमारा होता है उतना किसी और के साथ नही होता. हम अपने पार्टनर से अपने हर सुख-दुःख, मन की बात और हर परेशानी शेयर करते है और वही हमारी सारी परेशानियां समझ सकता है.पति पत्नी के बीच जितना शारीरिक सम्बन्ध बेहतर होता है उतना ही उनका रिश्ता गहरा होता है. उनके बीच प्यार और भावनात्मक रिश्ते भी उतने ही मजबूत बनते है. कई रिसर्च से ज्ञात हुआ है कि शारीरिक सुख के लिए ही शारीरिक सम्बन्ध नही बनाये जाते बल्कि सेक्स से इन्सान का शरीर स्वस्थ व निरोग रहता है. शारीरिक सम्बन्ध एक प्रकार का व्यायाम है. सेक्स एक प्रकार की ऐसी दवा है जिसे हर रोज़ लेने से शरीर को फायदा होता है. आइये जानते है कि रोजाना सेक्स करने पर क्या क्या फायदे होते है…..

 अच्छा व्यायाम :- आजकल हर कोई इस भाग दौड़ भरी दुनिया में बहुत व्यस्त रहता है. उसे सारा दिन काम से राहत ही नही मिलती जिससे कि वह थोड़ी देर एक्सरसाइज के लिए समय निकाल सके. इसके लिए सबसे अच्छा है कि आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये जिस दोरान हर बार लोग 7500 कैलोरी बर्न कर सकते है.

ब्लड प्रैशर :- ब्लड प्रैशर की समयसा का निवारण भी शारीरिक सम्बन्ध बनाने से हो सकता है. रोजाना शारीरिक सम्बन्ध बनाने से आपका रक्त चाप ठीक रहता है और आपके खून का दौरा भी सामान्य रूप से चलने लगता है.

दर्द से राहत :- रोजाना शारीरिक सम्बन्ध बनाने से हमारा शरीर दर्दहीन हो जाता है. पार्टनर को बदन दर्द, जोड़ो का दर्द और माइग्रेन से राहत मिलती है.

प्रतिरोधक क्षमता :- शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पुरे शरीर का वर्कआउट अच्छे से हो जाता है और इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ जाती है. इस दौरान दिल बहुत ज्यादा पंप करना शुरू कर देता है जिससे आपका शरीर फुर्तीला, रोगों से लड़ने लायक और स्वस्थ बन जाता है.

तनाव से दूर :- आजकल की भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में हर कोई किसी न किसी कारण से तनाव में रहता है. अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने से तनाव से राहत मिल सकती है. इससे शरीर में डोपामाईन नाम का एक पदार्थ बनता है जो स्ट्रेस हार्मोन्स से लड़ता है और इसके अलावा इंडारफिन हार्मोन और आक्सीटोक्सिन भी शरीर में बनता है जो हमारे शरीर को तनाव से छुटकारा दिलाने में मदद करता है.

अच्छी नींद :- शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बाद हमारे शरीर की थकान व तनाव दूर हो जाती है. जिससे हमारा शरीर और दिमाग दोनों को आराम मिलता है और नींद भी अच्छी आती है.

औरतो के लिए फायदेमंद :- मासिक धर्म की अनियमिता और दर्द से रोजाना सेक्स करने से छुटकारा मिल जाता है. सेक्स करते वक़्त महिलाओं के पेडू की अच्छे से कसरत हो जाती है, जिससे वे मज़बूत बनते है और बाद में जब वह प्रेगनेंट होती है तो उसे कोई मुश्किल का सामना नही करना पड़ता. रोजाना सेक्स करने पर चेहरे पर झुरियां नही आती और त्वचा खुबसूरत बनती है.

 

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?