egg peel for beautiful skin

अभी तक आपने बेसन, नींबू और तरह-तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के द्धारा चेहरा चमकाने की बात सुनी होगी और आपने कई सारे होम रेमेडीज चेहरे क चमकाने के लिए अपनाये भी होंगे लेकिन आज हम आपको अंडों के छिलकों से चेहरा चमकाने की बात बता रहे हैं.

जी हां, शायद यह बात सुनकर आपको अजीब जरूर लगे लेकिन यह सच है हाल ही में हुए एक रिसर्च के अनुसार अंडों के छिलकों में भारी मात्रा में प्राकृतिक एसिड और ऐसे गुण होते हैं जो चेहरे पर निखार लाते हैं जी हां जिनसे आपके चेहरे के दाग धब्बे खत्म हो जाते ही और आपको बेहद सुंदर निखरा हुआ चेहरा मिलता है. अंडों के छिलकों का पेस्ट लगाने से आपको क्या-क्या फायदे हो सकते हैं, आज हम आपको इसी बारे में बताने वालें हैं.

पोर्स को खोलता है:

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अंडे के छिलके चेहरे के लिए किसी वरदान से कम नहीं है अभी तक अपने यह नहीं सुना होगा की अन्डो के चिलको से आपको इतने फायदे हो सकते है इसका पेस्ट चेहरे के रोम छिद्रों को खोलता है.

जिसके चलते अतिरिक्त गंदगी चेहरे के पोर्स में घुस नहीं पाती हैअगर आप अंडे के छिलकों का पेस्ट लगाने वाले हैं तो इसमें थोड़ा नींबू और शहद भी मिलाएं. इससे पेस्ट मुलायम और गाढ़ा हो जाएगा जो की आप आसानी से अपने चेहरे पर लग सकती हैं अंडे के छिलके से बना यह मास्क त्वचा की सफाई करता है और रोम छिद्रों को बंद होने से बचाता है.

त्वचा सुंदर और चमकदार

गर्मियों के चलते चेहरे पर टैनिंग के कारण कालापन होना आम समस्या है और अंडों के छिलकों का पेस्ट त्वचा से कालापन हटाने और त्वचा को चमकाने का काम करता है अंडों के छिलकों में प्रोटीन और विटामिन्स पाए जाते हैं जो त्वचा की चमक को बरकरार रखते हैं ऐसे ही आपने अंडे की सफेदी के कई सरे पैक्स लगाये होंगे लेकिन अंडे के चिलको का पैक भी बेहतरीन होता हैं,

आपको अंडों के छिलकों के साथ शहद, नींबू और बेसन को मिलाया जा सकता है. इस पेस्ट को लगाने के लगभग 15 मिनट बाद चेहरा धो लें. आपको निश्चित ही असर दिखेगा और आपका चेहरा सुंदर बनेगा.

एजिंग को रोकता है:

दूषित खानपान और भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते आजकल लोगों का लाइफस्टाइल काफी बिगड़ गया है जो हमारा यह बिगड़ा लाइफस्टाइल हमारी स्किन पर अपना सीधा प्रभाव छोड़ता है. जिसके चलते लोगों को उम्र से पहले ही एजिंग की समस्या हो जाती है और वक़्त के हले ही बूढ़े दिखने लगते है.

अगर आप भी एजिंग की समस्या से परेशान हैं तो अंडों के छिलकों का पेस्ट आपके लिए वरदान साबित हो सकता है. अंडों के छिलकों का पेस्ट 1 चम्मच लें और इसमें दही मिलाएं और इसे सप्ताह में 2 बार ऐसा किया जा सकता है.

डार्क सर्कल्स गायब करे

तनाव और आॅफिस की भागदौड़ के चलते कई लोग आंखों के नीचे के काले घेरों से जूझते हैं और 2-4 चम्मच अंडे के छिलके के पाउडर में शहद मिलाकर आंखों के नीचे लगाएं.

इस पेस्ट से आंखों के नीचे हल्के हाथों से मालिश भी की जा सकती है डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए प्रतिदिन सोने से पहले इस मास्क का उपयोग करें क्योंकि ऐसा करने से आंखों के नीचे की त्वचा काफी समय तक नम बनी रहती है.

स्किन एलर्जी और जलन में मिलता है आराम:

गर्मियों के चलते त्वचा में एलर्जी और जलन की समस्या आम हो जाती है. अंडों के छिलकों का पेस्ट स्किन एलर्जी और जलन में आराम दिलाता है. अंडों के छिलकों के पेस्ट में ऐलोवेरा जैल मिलाकर लगाएं इससे आपकी एलर्जी से आराम मिलेगा.

इस पेस्ट को लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें और स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होने के साथ ही चेहरे पर चमक आएगी और आपकी स्किन हेल्दी वा सुंदर बनेगी.

egg peel will make your skin glowing and remove all the darkness and make your tone fair and beautiful and give you flawless skin

web-title: egg peel for beautiful skin

keywords: egg, peel, beautiful, skin, home, remedies

Loading...