Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

भारी विरोध के बाद व्हाट्सऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को रोकने पर हुआ मजबूर

- Advertisement -
- Advertisement -

अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के चलते आलोचनाओं का सामना कर रहे व्हाट्सऐप ने भारी विरोध के बाद अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी पर रोक लगा दी है।

ये नई पॉलिसी 8 फरवरी, 2021 से लागू होने वाली थी, लेकिन व्हाट्सऐप ने अपना फैसला बदल दिया है। इस नई पॉलिसी के तहत यूज़र्स का डेटा Facebook के साथ शेयर किया जाने वाला है, यह नई पॉलिसी 8 फरवरी से लागू होने जा रही है।

जानकारी के अनुसार, व्हाट्सऐप यूरोपियन रिज़न के यूज़र्स का डेटा फेसबुक के साथ शेयर नहीं करेगा। यह जानकारी खुद यूरोप की व्हाट्सऐप पॉलिसी डायरेक्टर Niamh Sweeney ने दी है। कंपनी ने कहा है कि 8 फरवरी से नई पॉलिसी लागू नहीं होगी और कंपनी अपने प्लान आगे बढ़ा रही है।

व्हाट्सऐप ने शुक्रवार को कहा कि अब फरवरी की जगह मई में नई पॉलिसी को लॉन्च किया जाएगा। अपडेटेड पॉलिसी में इस बात पर फोकस किया गया था कि यूजर्स बिजनस अकाउंट के साथ मेसेज कर पाएं और इससे पर्सनल कन्वर्सेशन पर असर नहीं पड़ता। पर्सनल चैट्स में ऐंड-टू-ऐंड इनक्रिप्शन बरकरार रहेगा।

व्हाट्सऐप ने एक बयान में कहा, ‘इस अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की हमारी योग्यता नहीं बढ़ती है।’ कंपनी ने कहा, ‘अभी हर कोई व्हाट्सऐप पर खरीदारी नहीं करता, हमें लगता है कि आने वाले समय में ज्यादा यूजर्स व्हाट्सऐप पर शॉपिंग करेंगे और लोगों को इन सर्विसेज के बारे में पता चलना जरूरी है।’

बता दें कि पहले कहा गया था कि 8 फरवरी, 2021 तक नई पॉलिसी स्वीकार ना करने वाले यूजर्स के अकाउंट्स डिलीट या सस्पेंड कर दिए जाएंगे। अब कंपनी ने ट्वीट कर बताया है कि किसी के अकाउंट डिलीट या सस्पेंड नहीं होंगे। व्हाट्सऐप ने लिखा, ‘8 फरवरी को किसी के अकाउंट डिलीट या सस्पेंड नहीं होंगे और हम अपने बिजनेस प्लान्स मई तक के लिए आगे बढ़ा रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles