ईरान के उत्तर-पश्चिमी प्रांत अर्दबील में एक ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जहां पड़ोसी आर्मेनिया और अजरबैजान गणराज्य के बीच विवादित नागोर्नो-काराबोर क्षेत्र को लेकर गहन लड़ाई चल रही है।

अर्दबील प्रांत के उप-गवर्नर बेहरोज़ नेदेई ने आईआरएनए को बताया कि ड्रोन मंगलवार को परसाबाद काउंटी के ऊपरी उज़ोन्टीप्पे गांव के बाहरी इलाके में मिला। नेदेई ने कहा कि ड्रोन की पहचान का निर्धारण करने के लिए जांच चल रही है, यह देखते हुए कि दुर्घटना से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

स्थानीय अधिकारियों का मानना ​​है कि ड्रोन संभवत: नागोर्नो-करबाख क्षेत्र पर लड़ाई में शामिल दोनों पड़ोसियों में से एक का था। इस महीने की शुरुआत में, उत्तर-पश्चिमी ईरानी सीमा क्षेत्र में कई मौकों पर, आर्मेनिया और अजरबैजान की सेनाओं के बीच मोर्टार के गोले और रॉकेटों टकराए थे।

जिसके बाद वरिष्ठ ईरानी अधिकारियों से कड़ी चेतावनी दी, साथ ही रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल अमीर हातमी ने चेतावनी दी कि अगर ऐसी घटनाओं को दोहराया जाता है, तो वे कड़े कदम उठाएंगे। तेहरान ने संघर्ष में मध्यस्थता करने की पेशकश की, दोनों पक्षों को संयम बरतने के लिए कहा, संघर्ष को तुरंत समाप्त करें और बातचीत फिर से शुरू करें।

सितंबर के अंत से, अर्मेनिया और अजरबैजान 1990 के दशक के युद्ध के बाद अर्मेनियाई द्वारा नियंत्रित अजरबैजान के एक टूटे हुए क्षेत्र, नागोर्नो-काराबाख पर कड़े संघर्ष में लगे हुए हैं। दोनों पक्षों द्वारा दिए गए हमलों से 67 नागरिकों सहित लगभग 600 लोग मारे गए हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano