manjot kalra

manjot kalra

अंडर 19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर भारत चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बन चूका है . इस मैच में भारत की तरफ से मनजोत कालरा  ने बेहद शानदार शतक बनाया. मनजोत के अलावा इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का भी रहा. जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई इनिंग को 216 रन पर ही समेट दिया. भारत ने यह रेकॉर्ड चौथी बार यह खिताब अपने नाम किया है. मनजोत को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब नही दिया गया है.

इस टूर्नमेंट में शुभमन गिल को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत लिया. शुभमन ने इस टूर्नमेंट में कुल 5 इनिंग खेलीं, जिनमें उन्होंने एक शतक समेत 3 फिफ्टी बनाईं. पूरे टूर्नमेंट में गिल ने कुल 372 रन बनाए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मनजोत के शतक के अलावा हार्विक देसाई, शुभमन गिल (31) और कप्तान पृथ्वी शॉ (29) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. टीम इंडिया इस मैच में ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह हावी दिखी. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में वर्ल्ड कप में उतरी टीम इंडिया पूरे टूर्नमेंट में अजेय रही उसे कोई भी टीम हरा नहीं पाई.

फाइनल मुकाबले में 217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद शानदार रही कैप्टन पृथ्वी शॉ ने मनजोत कालरा के साथ पहले ओपनिंग विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. पृथ्वी शॉ यहां विल सदरलैंड की बॉल पर बोल्ड हुए तो इनिंग को संभालने शुभमन गिल आ गए.

 

 

 

 

 

Loading...