नई दिल्ली | पिछले दो सालो में देश में अलग तरह का बदलाव देखा जा सकता है. अब लोग ज्यादा मुखर दिखाई देने लगे है क्योकि उनको अपनी अभिव्यक्ति जाहिर करने का एक माध्यम मिल गया है. जी हाँ , हम सोशल मीडिया की ही बात कर रहे है. लेकिन इसके ज्यादा इस्तेमाल से कुछ मुश्किलें भी बढ़ी है. अब अफवाहे ज्यादा तेजी से फैलने लगी है और राष्ट्रविरोध और राष्ट्र भक्ति के बीच एक अलग ही जंग देखने को मिल रही है.

इसके ताजा उदहारण रामजस कॉलेज और पिछले साल जेएनयु में हुई घटना है. दोनों ही घटनाओं के बाद सोशल मीडिया पर राष्ट्रविरोध का सर्टिफिकेट बाँटने वालो की फ़ौज खडी हो गयी और ABVP या बीजेपी के खिलाफ बोलने वाले सभी लोग राष्ट्रद्रोही घोषित कर दिए गए. पिछले साल जेएनयु में कश्मीर की आजादी को लेकर लगे नारों में आरोपी बने उमर खालिद और छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार अचानक से भारत की मीडिया के केंद्र में आ गए.

कुछ दिन पहले रामजस कॉलेज में हुए विवाद की वजह भी उमर खालिद ही थे. छात्र संगठन AISA ने एक कार्यक्रम में उमर खालिद को बुलाया तो ABVP ने इसका विरोध किया जिसकी वजह से कॉलेज कैंपस जंग का मैदान बन गया. इस घटना में ABVP के लोग छात्र छात्राओ को पीटते दिखाई दिए. जिसके बाद ABVP को काफी आलोचनाओ को सामना करना पड़ा.

इस घटना के बाद कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर सामने आई और उन्होंने ABVP के खिलाफ एक सोशल मीडिया कैंपेन शुरू कर दिया. ABVP के खिलाफ शुरू की गयी इस मुहीम में काफी लोगो ने गुरमेहर का समर्थन किया तो ABVP समर्थको ने उसको ट्रोल करना शुरू कर दिया. कुछ दिन पहले गुरमेहर की एक विडियो भी वायरल हुई जो उन्होंने पिछले साल 28 अप्रैल को अपलोड की थी.

इस विडियो में गुरमेहर 36 पोस्टर बारी से बारी से दिखा रही है. इनमे से 13वे पोस्टर में लिखा हुआ था की मेरे पिता को पाकिस्तान ने नही बल्कि युद्ध ने मारा. गुरमेहर का यह पोस्टर फ़िलहाल वायरल हो चूका है. उनके इस पोस्टर पर कई लोगो ने अपनी तरह से आलोचना की तो क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग कहाँ पिछले रहने वाले थे. उन्होंने भी एक पोस्टर जारी किया जिस पर लिख हुआ था की दो तिहरे शतक मैंने नही मेरे बल्ले ने बनाए है.

सहवाग के इस कमेंट पर उमर खालिद ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सहवाग पर हमला करते हुए लिखा की वो देश के लिए नही बल्कि BCCI के लिए खेलते थे. खालिद की इस टिप्पणी पर उनको सहवाग फेन्स ने खूब खरी खोटी सुनाई. एक फैन लिखता है की अगर पाकिस्तन की जमीन पर तुम ऐसे ही शब्द बोल लो और फिर जिंदा बच जाओ तो जरूर बताना तुम्हारा एक्सपीरियंस.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें