जर्मनी के फ़ुटबॉलर मेसट ओज़िल की शादी में तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन बतौर बेस्ट मैन शामिल हुए। बता दें कि पिछले साल उनकी अर्दोआन के साथ एक तस्वीर को लेकर काफी विवाद पैदा हो गया था। इसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल को अलविदा कह दिया था।

30 वर्षीय आर्सेनल के मिडफ़ील्डर ने अपनी प्रेमिका से शादी रचाई। उनकी पत्नी अमीन गल्स पूर्व मिस तुर्की रह चुकी हैं। दोनों एक-दूसरे को साल 2017 से जानते हैं और बीते साल जून 2018 में ही दोनों ने अपनी शादी की घोषणा की थी। शादी से पहले उन्होंने बयान दिया था कि उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति से पूछा है कि क्या वो उनकी शादी में बेस्ट मैन बनेंगे।

तुर्की-जर्मन ओज़िल का जन्म गेलसेंकिरचेन में हुआ था और साल 2014 में वो वर्ल्ड कप की विजेता टीम में अपने देश की तरफ़ से खेलने वाले एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। साल 2011 से लेकर अभी तक उन्हें पांच बार प्लेयर ऑफ़ द ईयर चुना जा चुका है।

लेकिन पिछले साल मई में ओज़िल की अर्दोआन के साथ पोस्ट हुई उस तस्वीर ने विवाद छेड़ दिया। जर्मनी में कुछ लोगों ने उनसे उनकी नागरिकता और देशभक्ति को लेकर सवाल भी कर डाले। ये विवाद तब और बढ़ गया जब जर्मनी की टीम, पहले ही राउंड में धाराशाही हो गई।

इस निराशाजनक हार के बाद ओज़िल ने एक लंबा सा पोस्ट लिखा और राष्ट्रीय टीम से अपने इस्तीफ़े की बात लिख डाली। उनका कहना था कि उन्हें अश्लील कमेंट्स वाले फ़ोन कॉल आते थे जिसमें उन्हें धमकी दी जाती थी और हार का ज़िम्मेदार माना जाता था।

ओज़िन कहते हैं “जब हम जीते तो मैं जर्मन था लेकिन जब हम हारे मैं प्रवासी हो गया। ओज़िन के मुताबिक़ उन्होंने जर्मनी की टीम के साथ एक लंबा वक़्त देखा है लेकिन जब उनका अपमान होने लगा तो उन्होंने फ़ैसला लिया कि अब वो जर्मनी की जर्सी नहीं पहनेंगे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन