233

बीते दिनों पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) दौरे के दौरान हिंदूवादी संगठनों की और से किये गए बवाल के बाद उपजा विवाद अब बड़ा हो चूका है.

6 दिनों के लिए एकेडमिक कार्य ठप रखने का एलान करते हुए हजारों की तादाद में आज जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में छात्र एएमयू सर्किल पर आ उतरे. जिससे प्रशासन के हाथ-पैर फुल गए और आनन-फानन में धारा 144 लागू करने के आदेश देने पड़े.

इसके अलावा प्रशासन ने शुक्रवार (4 मई) दोपहर दो बजे से शनिवार (5 मई) तक जिले में इंटरनेट सेवा बंद रखने का फैसला लिया है. इस संबंध में डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने आदेश जारी किए हैं. प्रशासन का कहना है कि सोशल मीडिया पर लगातार फैल रही अफवाहों के मद्देनजर इस फैसले को लिया गया है.

एएमयू के बाब-ए-सैयद गेट के पास अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आज वहीं पर जुमे की नमाज अदा की. जमात में विश्वविद्यालय के शिक्षकों तथा एएमयू से ताल्लुक रखने वाले अन्य कई लोग शरीक हुए.

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर गत बुधवार को हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में अराजकता फैलाये जाने के घटनाक्रम की फौरन उच्च स्तरीय जांच कराने की गुजारिश की.

एसोसिएशन के सचिव प्रोफेसर नजमुल हसन ने बताया कि संगठन ने राष्ट्रपति से गुहार लगायी है कि वह मामले को गम्भीरता से लें, क्योंकि यह पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की सुरक्षा से जुड़ा मामला है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दो मई को पुलिस हिन्दू युवा वाहिनी के गुंडों को रोकने के बजाय तमाशबीन बनी रही.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?