इम्फाल | जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनावो होने वाले थे उनमे से एक राज्य है मणिपुर. यहाँ दो चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 4 मार्च को तो दुसरे चरण का मतदान 8 मार्च को होगा. इसलिए सभी दल अपने अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए जी जान लगाए हुए है. उधर खुद उम्मीदवार भी जीतने के लिए साम ,दाम, दंड , भेद, सभी चीजो का इस्तेमाल कर रहे है.

मणिपुर की 60 सीटो के लिए बीजेपी भी मैदान में है. आज यहाँ प्रधानमंत्री मोदी ने एक रैली को संबोधित किया और प्रदेश की जनता से एक मौका देना की अपील की. उन्होने कहा की पिछले 15 साल से यहाँ कांग्रेस सत्ता में है लेकिन यहाँ कुछ भी विकास नही हुआ है. कांग्रेस ने प्रदेश को बदतर हालत में पहुंचा दिया है. मैं आपसे वादा करता हूँ की बीजेपी की सरकार बनने के 15 महीनो के अन्दर प्रदेश की हालत बदल जाएगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हालाँकि बीजेपी खूब जोर शोर से अपना प्रचार कर रही है लेकिन इंडिया टुडे के एक स्टिंग ने बीजेपी की मुसीबते बढ़ा दी है. यह स्टिंग बीजेपी उम्मीदवार वोबा जोराम के ऊपर किया गया है. वोबा सेनापति जिले की माओ विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार है. इस स्टिंग में वोबा कहते दिख रहे है की वो पैसो के बदले वोट खरीदने की तैयारी कर रहे है.

इस स्टिंग में दिखाया गया की वोबो पत्रकार को बता रहे है की उन्होंने अभी तक चुनाव प्रचार में 1 करोड़ रूपए खर्च कर दिया है. इसके अलावा जीतने के लिए अभी एक करोड़ रूपए और खर्च करने पड़ेंगे. पत्रकार के पूछने पर की इतने रूपए किसलिए खर्च होंगे तो वोबो ने बताया की इसका ज्यादातर हिस्सा चुनाव प्रचार और गाँव वालो की वोट खरीदने में जायेगा. मालूम हो की वोबो पहले तृणमूल कांग्रेस के टिकेट पर चुनाव लड़ चुके है, लेकिन इस बार वो बीजेपी से अपनी किस्मत आजमा रहे है.

देखे विडियो

Loading...