maz

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जिम प्रशिक्षक मजहर उल कमर को पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के दौरे के दौरान एएमयू में घुस कर मारपीट और गुंडागर्दी के आरोपी को सम्मानित करने की वजह से निलंबित कर दिया गया है.

कारण बताओ नोटिस के जवाब से असंतुष्ट एएमयू प्रशासन ने गेम्स कमेटी के जिमखाना क्लब में इंस्ट्रक्टर मजहर उल कमर को तत्‍काल प्रभाव से उन्‍हें निलंबित कर दिया. मजहर के खिलाफ एएमयू छात्रों में भी भारी आक्रोश है.

दरअसल, सोशल मीडिया में मजहर उल कमर की तस्वीर सामने आई थी. जिसमे वे आरोपी हिंदूवादी नेता अमित गोस्वामी को सम्मानित करते दिख रहे थे. बता दें कि अमित गोस्वामी पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गत 2 मई को होने वाले हमले में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था.

students protest at amu
Aligarh: Aligarh Muslim University’s Women’s College students take out a protest rally in Aligarh on Thursday. PTI Photo (PTI5_3_2018_000171B)

इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि मजहर उल कमर को अपना पक्ष रखने के लिए अवसर प्रदान किया जाएगा तथा उनके मामले की समयबद्ध जांच भी कराई जाएगी. निलंबन के पहले भी एक कारण बताओ नोटिस मजहर को दिया गया था, जिसके जवाब से एएमयू अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए.

इस संबंध में मजहर उल कमर का कहना है कि कुलपति का फैसला सिर आंखों पर है। वह उनके लिए अभिभावक की तरह हैं.  वह विश्वविद्यालय एवं गेम्स कमेटी के बारे में बेहतर जानते हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें