nir11

पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी नीरव मोदी की महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित 250 एकड़ जमीन पर कुछ किसानों ने कब्जा कर खेती शुरू कर दी है. किसानों का कहना है कि यह जमीन उन्हीं की थी और नीरव मोदी ने उनसे औने-पौने (काफी कम) दामों में खरीदी थी.

शुक्रवार 200 बैलगाड़ी लेकर किसान उस ज़मीन पर पहुंचे और उन्‍होंने वहां तिरंगा झंडा गाड़कर ज़मीन पर कब्‍ज़ा कर लिया. किसानों ने सवा सौ एकड़ की ज़मीन के एक टुकड़े की शुक्रवार को ट्रैक्‍टर से जुताई भी की. साथ ही ऐलान किया कि वे अब उस पर खेती करेंगे.

किसानों का आरोप है कि नीरव मोदी ने किसानों से जमीन 10000 रुपए प्रति एकड़ की दर से खरीदी था, जबकि असल में जमीन का मूल्य उस समय 20 लाख रुपए प्रति एकड़ था. किसानों ने अब फैसला किया है कि वह अब इलाके के भू-माफियाओं का विरोध करेंगे और उनसे अपनी जमीन वापस लेंगे.

किसानों का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि उनका यह संदेश पूरे महाराष्ट्र में फैलेगा, जिससे अन्याय के खिलाफ लड़ रहे किसानों को मदद मिलेगी. बता दें कि डायमंड कारोबारी नीरव मोदी और उनके रिश्तेदार मेहुल चौकसी पीएनबी में हुए करीब 11000 करोड़ रुपए का घोटाला कर देश से फरार हो चुके है.

बैंक का कहना है कि फिलहाल इस मामले में सीबीआई जांच चल रही है और जांच के बाद ही फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (एलओयू) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गए भुगतान से संबंधित कोई फैसला लिया जाएगा.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?