sachin11

राजस्थान विधानसभा चुनाव में टोंक सीट सभी की निगाहों में है। दरअसल यहाँ कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और भाजपा की और से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खासमखास राज्य के परिवहन मंत्री यूनूस खान भाग्य आजमा रहे है। हालांकि टोंक के पूर्ववर्ती नवाब परिवार ने सचिन पायलट को समर्थन देने का ऐलान किया है।

आमतौर पर राजनीति से दूर रहने वाले नवाब आफताब अली ने टोंक के मुबारक महल में खानदाने अंजुमन अमीरिया की बैठक बुलाकर सचिन पायलट का स्वागत किया और सचिन को अपना समर्थन देने की घोषणा की। इसमें उन्होंने नवाब खानदान के मतदाताओं से पायलट के लिए मतदान करने को कहा है।

Loading...

खान ने कहा, ‘‘भविष्य युवाओं का है इसलिए मेरा मेरे परिवार व खानदान के सदस्यों के लिए खुली घोषणा है कि हम पायलट के साथ हैं। जनता किसी भी नेता से अधिक सयानी है और वह टोंक की दिक्कतों व मुद्दों को भली भांति समझती है। पायलट अजमेर से सांसद रहे हैं और वह टोंक को अच्छी तरह समझते हैं।’’ खान अंजुमन खानदान ए अमीरिया टोंक के सरपरस्त भी हैं।

yunus

उन्होंने कहा, ‘‘टोंक में कोई उद्योग नहीं है। शिक्षा की कमी है। मुझे लगता है कि इन समस्याओं को दूर करने के लिए पायलट ही सबसे उचित प्रत्याशी हैं।’’ सचिन को अपना समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि टोंक के विकास को सचिन की जीत से पंख लगेंगे।

इस अवसर पर खुद सचिन पायलट ने कहा कि मैंने जितनी सेवा अजमेर और दौसा की की है उससे कही अधिक सेवा में टोंक की करूंगा। बता दें कि मुबारक महल में सचिन के समर्थन से पहले भी खानदाने अंजुमन अमीरिया के एक गुट ने सचिन को समर्थन देने का ऐलान कर चुका है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें