Thursday, January 20, 2022

कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं के घर आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों रुपए…

- Advertisement -

आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी.परमेश्वर और अन्य के के कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान करीब पांच करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि से शुरू की गई छापेमारी करीब 25 स्थानों पर अब भी जारी है।

नाम उजागर न करने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा, ‘हमारे विभाग की जांच इकाई के अधिकारी बेंगलुरू ग्रामीण में तुमाकुरु और नेलामांगला में परमेश्वर द्वारा संचालित सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ एजुकेशन इंस्टीट्यूट में तलाशी व जब्ती अभियान चला रहे हैं।’ इसके अलावा कहा गया है कि कोलार और चिक्कबेलापुरा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता आर.एल. जलप्पा के स्वामित्व वाले शैक्षणिक संस्थानों के कार्यालयों पर छापे मारे गए हैं।

परमेश्वर का परिवार सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स चलाता है वहीं राजेंद्र डोडाबल्लापुरा और कोलार में आर एल जलप्पा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी चलाते हैं। अधिकारियों ने कहा है कि ये छापेमारी नीट परीक्षाओं से जुड़े कई करोड़ रुपए के कर चोरी मामले के संबंध में की जा रही है।

परमेश्वर ने पत्रकारों से कहा कि उनके परिवार ने उन्हें सूचित किया है कि तुमाकुरु में उनके कार्यालयों और आवासों पर छापे मारे गए हैं।  परमेश्वरा ने कन्नड़ में पत्रकारों से कहा, ‘मुझे भी पता चला है कि आईटी अधिकारियों ने हमारे संस्थानों पर छापे मारे हैं। मुझे छापे से कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि वे किसी भी दस्तावेज का सत्यापन कर सकते हैं। उन्हें हमारे खिलाफ जांच करने दीजिए।’

परमेश्वर 14 महीने तक चली जेडी (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री थे और वह छह वर्षो तक पार्टी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles