Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

तुर्की में बड़ा हादसा – रनवे से फिसल तीन टुकड़ों में बंटा प्लेन, 3 लोगों की मौत, 179 घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के इस्तांबुल हवाईअड्डे में रनवे पर उतरते समय एक विमान के फिसल जाने से बड़ा हादसा पेश आया है। जिससे विमान में आग लग गई और वह तीन हिस्सों में टूट गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 179 लोग घायल हो गए।

एनटीवी टेलीविजन ने बताया कि तुर्की की किफायती विमानवाहक कंपनी पीगासस एयरलाइंस के उड़ान भरने वाले बोइंग 737 ने बुधवार को एगीन बंदरगाह शहर से इस्तांबुल के सबीहा गोकेन हवाईअड्डे के लिए बुधवार को उड़ान भरी थी। विमान तेज हवाओं और इस्तांबुल में हो रही भारी बारिश के चपेट में आ गया।

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहरेत्तिन कोका ने पत्रकारों को बताया कि तुर्की के तीन नागरिकों की मौत हो गई और 179 लोग घायल हो गए। परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुर्हान ने सीएनन-तुर्क टेलीविजन को बताया, ”कुछ यात्री खुद से विमान से बाहर निकल गए लेकिन अन्य लोग उसमें फंसे हुए हैं और हमारे बचावकर्ता उन्हें बाहर निकालने के काम में जुटे हुए हैं।

सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु ने बताया कि विमान में 177 यात्री और छह क्रू सदस्य सवार थे। तुर्किश मीडिया ने बताया कि विमान में 12 बच्चे सवार थे।

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोग अभी भी विमान के मलबे में फंसे हो सकते हैं घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। परिवन मंत्री तुरहान के मुताबिक लैंडिंग के बाद जोर का धमाका हुआ और देखते ही देखते विमान तीन टुकड़ों में बंट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles